July 5, 2022

IND vs SA 4th T20I: तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार तोड़ेंगे रिकॉर्ड! जानिये टीम इंडिया का गेम प्लान

wp-header-logo-192.png

India vs South Africa 4th T20I: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच शुक्रवार को चौथा टी20 मैच खेला जाएगा। मैच शाम 7 बजे से शुरू होगा। भारत(India) शुरूआती दो मैच हारने के बाद तीसरे टी20 में शानदार वापसी की है। राजकोट(Rajkot) में होने वाले चौथ टी20 में बराबरी करने के साथ भारतीय टीम का लक्ष्य सीरीज को जीतने का भी होगा।
विशाखापट्टनम(Visakhapatnam) में खेले गए तीसरे मैच में भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका (South Africa) को 48 रनों से हराया है। एक तरफ जहां यह मैच टीम इंडिया के लिए अहम है। पहले ही भारतीय टीम 1—2 से पिछड़ रही है। वहीं, साउथ अफ्रीका भी मैच जीतकर सीरीज अपने नाम करना का प्रयास करेगी। बैंगलोर के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम (Bangalore M Chinnaswamy Stadium,) में सीरीज का फाइनल मुकाबला में सीरीज नाम करने के लिए पंत बिग्रेड को चौथा मैच जीतना होगी। इस अहम मैच में टीम इंडिया(Team India) में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते है। दरअसल, अभी तक खेले तीन मुकाबलों में अक्षर पटेल(Axar Patel) विपक्षी टीम पर ज्यादा प्रभाव नहीं डाल सके है। 4 ओवर करने के बाद ही सिर्फ वे एक ही सफलता अपनी झोली में डाल सके है। उनकी जगह दीपक हुड्डा (Deepak Hudda) या फिर रवि बिश्नोई(Ravi Bisnoi) को मिल सकती है।
आईपीएल 2022(IPL 2022) में आवेश खान ने अपनी गेदबाजी का लोहा मनवाया था। जिसकी वजह से ये चयनकर्ताओं की नजरों में आए। हालांकि, भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही मौजूदा सीरीज में अभी तक आवेश खान तीनों मैचों में एक भी विकेट हासिल नहीं कर सके है। जिससे देखते हुए टीम प्रबंधक अर्शदीप सिंह(Arsh Deep) को मौका दे सकती हैं।

ओपनर ईशान किशन(Ishan Kishan) और तेज गेंदबाज भूवनेश्वर कुमार(Bhuvneswer Kumar)की भी इस मैच में बल्लेबाजी और गेदबाजी खास होगी। दोनों बड़े रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। तीनों मैचों में भारतीय टीम 11 से 16वें ओवर में साउथ अफ्रीका से बल्लेबाजी और गेदबाजी में कमजोर साबित हुई है। Power Play में 7.72 के रन रेट से स्कोर किया है, जबकि अफ्रीका का इन ओवरों में रन रेट 11 का रहा है। इन ओवरों में भारतीय टीम ने 6 और अफ्रीका ने तीन विकेट गंवाए है। पावर-प्ले में भारत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 8.33 रन रेट से बल्लेबाजी की है। जबकि अफ्रीका ने 7.11 के रन रेट से बल्लेबाजी की है। भारत ने इन ओवर में एक और अफ्रीका ने छह विकेट झटकाए है। भुवी के पास जॉर्डन(Jorden) और ब्रावो(Bravo) का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका होगा। भुवी ने 9 मैच में 14 और इन दोनों प्लेयरों ने 15—15 विकेट हासिल किए है।

भारत की संभावित प्लेइंग XI:

रुतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल/दीपक रवि बिश्नोई/हुड्डा, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह /अवेश खान

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source