July 1, 2022

DC vs PBKS: अक्षर पटेल ने हासिल की खास उपलब्धि, इस मामले में बने चौथे खिलाड़ी

wp-header-logo-304.png

खेल। कल यानी 16 मई को आईपीएल (IPL) में पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स (DC vs PBKS) के बीच मैच खेला गया। यह मुकाबला मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम (DY Patil Stadium) में हुआ। इस मैच की शुरुआत से पहले पंजाब किंग्स के कप्तान मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी की। इस दौरान बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत तो अच्छी हुई, लेकिन टीम ने अपनी पारी के अंतिम ओवेरों में खिलाड़ियों के विकेट जल्द गंवा दिए। इस तरह दिल्ली ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर पंजाब किंग्स के सामने 160 रनों का लक्ष्य रखा।
जवाब में इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स की शुरुआत कुछ ज्यादा खास नहीं हुई। इस दौरान शुरुआत से ही दिल्ली के गेंदबाजों ने पंजाब के बल्लेबाजों पर अपना दबाव बनाकर कर रखा। इसी बीच दिल्ली के स्टार ऑलराउंडर अक्षर पटेल (Axar Patel) ने इस मैच में एक खास रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया है। वह आईपीएल इतिहास में ये कारनामा करने वाले चौथे ऑलराउंडर बन गए हैं।
अक्षर के नाम दर्ज हुआ ये रिकॉर्ड

पंजाब किंग्स के खिलाफ खेले गए रोमांचक मुकाबले में अक्षर पटेल ने पहले तो 20 गेंदों पर नाबाद 17 रनों की पारी खेली। इसके अलावा गेंदबाजी करते समय उन्होंने पंजाब किंग्स के 2 बल्लेबाजों को भी अपना शिकार बनाया। पहले तो अक्षर पटेल ने 7वें ओवर की तीसरी गेंद पर मयंक अग्रवाल को चलता किया और फिर 13वें ओवर की चौथी गेंद पर ऋषि धवन को आउट कर डाला। इस तरह अक्षर अब आईपीएल में 1000 से ज्यादा रन बनाने वाले और 100 से ज्यादा विकेट लेने चटकाने वाले ऑलराउंडर बन गए हैं।
Milestone 🚨 – 100 wickets in IPL for @akshar2026 👏👏#TATAIPL #PBKSvDC pic.twitter.com/225OCK5MJv
आईपीएल में अब अक्षर पटेल ये कारनामा करने वाले चौथे ऑलराउंडर बन गए हैं। अक्षर पटेल से पहले ऐसा करने वाले ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो, रविंद्र जडेजा, समेत सुनील नरेन भी यह रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर चुके हैं। बता दें कि, इस मैच में अक्षर ने 4 ओवर में 14 रन देकर 2 विकेट झटके थे।
Sub Editor
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source