July 5, 2022

IPL 2022: किसी समय पर नहीं थे बैट खरीदने के लिए पैसे, जानें Shivam Mavi का क्रिकेट सफर

wp-header-logo-308.png

खेल। आईपीएल 2022 (IPL 2022) मेगा ऑक्शन में शिवम मावी (Shivam Mavi) को बड़ा फायदा हुआ है। मावी को कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) ने 7.25 करोड़ रुपये में खरीद कर अपनी टीम में शामिल किया है। बता दें कि, पहले भी शिवम इसी टीम का हिस्सा थे, लेकिन नीलामी से पहले टीम ने उनको अपनी टीम में शामिल नहीं किया। लेकिन इस बार की नीलामी के दौरान मावी को फिर से केकेआर ने बड़ी बोली लगाकर अपनी टीम में जोड़ लिया है। गौरतलब है कि, शिवम के पिता जी पंकज मावी नोएडा प्राधिकरण में एक ठेकेदार के रूप में काम करते हैं। वह खेती भी किया करते हैं। शिवम पूरा परिवार नोएडा सेक्टर-71 में एक फ्लैट में रहता था, लेकिन आज शिवम मावी ने अपने दम पर परिवार को मजबूत स्थिति में ला खड़ा किया है।

कभी बल्ला खरीदने के लिए नहीं थे पैसे

एक समय शिवम का ऐसा भी था। जब उनके पास एक बल्ला खरीदने के लिए पैसे नहीं थे। वह अपने दोस्तों से बैट मांगकर खेला करते थे, लेकिन शुरुआत से ही उनको क्रिकेट खेलने का बड़ा शौक था। जिसके बाद उन्होंने जी जान से अपना सारा ध्यान क्रिकेट पर देना शुरू कर दिया। आज उनकी ये मेहनत रंग लाई है और आईपीएल की मशहूर टीम केकेआर ने उनको 7.25 करोड़ की बड़ी बोली लगाकर टीम में शामिल किया है। शिवम मावी साल 2019 में वर्ल्ड कप विजेता अंडर-19 भारतीय टीम से खेले थे। उन्होंने उस टूर्नामेंट में शानदार गेंदबाजी करते हुए 9 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया था। भारत को इस खिताब को जीतने में शिवम मावी ने अहम भूमिका अदा की थी।

आईपीएल में चटकाए हैं 25 विकेट

साल 2018 में आईपीएल में शिवम ने अपना डेब्यू किया। शिवम मावी ने 26 आईपीएल मुकाबलों में 715 रन खर्च कर 25 विकेट लिए हैं। इस लीग में शिवम मावी का बेस्ट प्रदर्शन 4/21 रहा। प्रथम श्रेणी के 6 मुकाबलों में उन्होंने 25 विकेट चटकाए हैं। जबकि लिस्ट-ए के 29 मैचों में शिवम ने 45 लिए हैं।

Sub Editor
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source