August 13, 2022

सोने से लदे बप्पी लाहिड़ी को राज कुमार ने मारा था ताना, 'बस मंगलसूत्र की है कमी'

wp-header-logo-294.png

आइकॉनिक सिंगर और संगीतकार बप्पी लाहिड़ी (Bappi Lahiri) को किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है क्योंकि उन्हें अब तक के सबसे मोस्ट टैलेंटेड संगीतकारों में से एक माना जाता है। बप्पी को गोल्ड मैन के नाम से भी जाना जाता था लेकिन आज बप्पी दा हमारे बीच नहीं रहे। उन्हें भारतीय सिनेमा में डिस्को को व्यापक रूप से पेश करने के लिए भी जाना जाता है। वहीं दुर्भाग्य से 16 फरवरी 2022 की सुबह मुंबई के क्रिटिकेयर अस्पताल में ‘डिस्को किंग’ के निधन की सबसे दुखद खबर सामने आयी।
बप्पी लाहिड़ी को सोना पहनना था बेहद पसंद
रिपोर्ट्स के मुताबिक बप्पी दा कई स्वास्थ्य समस्याओं के कारण एक महीने के लिए अस्पताल में भर्ती थे और 14 फरवरी, 2022 को उन्हें छुट्टी दे दी गई थी। हालांकि उनका स्वास्थ्य 15 फरवरी 2022 और 16 फरवरी 2022 को बिगड़ गया था जिसके बाद आज सुबह उन्होंने अंतिम सांस ली। बप्पी दा का सोने से प्यार छिपा हुआ नहीं है। यह 1969 की बात है जब फिल्म दादू रिलीज़ हुई थी। इस फिल्म के पॉपुलर गाने आई एम ए डिस्को डांसर, रात बाकी, पग घुंघरू अभी भी पार्टी एंथम माने जाते हैं। बप्पी लाहिड़ी ने 1970-80 के दशक के अंत में डिस्को डांसर, शराबी, चलते चलते जैसी फिल्मों में कई सुपरहिटगाने दिए ।
एक से एक गहने, बस मंगलसूत्र की कमी रह गई
बप्पी लाहिड़ी को सोना पहनना बेहद पसंद था और इस वजह से उन्हें कई बार ताने भी सुनने पड़े हैं। बप्पी दा को ताना मारने वालों में से एक नाम लीजेंडरी एक्टर राज कुमार का भी है। राज बप्पी के सोने के कलेक्शन को पसंद नहीं करते थे, वहीं एक्टर अपने मुखर स्वभाव के लिए जाने जाते थे। वहीं सोने को लेकर अभिनेता ने प्रतिष्ठित गायक पर थोड़ी अजीब टिप्पणी की थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक बप्पी और राज पहली बार किसी स्टार-स्टडेड इवेंट में मिले थे। और यह तब था जब दिवंगत अभिनेता राज ने बप्पी पर मजाक में एक ताना मारा था जब उन्होंने बप्पी को अपने ट्रेडमार्क लुक में बहुत सारा सोना पहने देखा था। राज कुमार ने कहा था, “वाह, शानदार। एक से एक गहने, बस मंगलसूत्र की कमी रह गई है।”
इतने ग्राम सोने के मालिक थे बप्पी दा
बता दें कि बप्पी दा ने सोने के लिए अपने ‘सच्चे प्यार’ के बारे में बार-बार खुलासा किया। उन्होंने यह भी कहा था कि वह ‘सोने’ को अपना लकी चार्म मानते थे, यही वजह थी कि वह हमेशा अपने साथ ढेर सारे सोने के आभूषण रखते थे। रिपोर्ट्स के अनुसार 2014 में बप्पी दा के पास 754 ग्राम सोने के आभूषण थे।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author