March 20, 2023

एशिया कप मेजबानी विवाद पर पाक पूर्व कप्तान ने किया भारत का समर्थन, कहा- BCCI के सामने कुछ नहीं…

wp-header-logo-332.png

भारत और पाकिस्तान के बीच लंबे समय से एशिया कप 2023 की मेजबानी को लेकर तनातनी चल रही है। पाकिस्तान में वनडे एशिया कप होना है, लेकिन बीसीसीआई ने साफ कर दिया है कि वह टूर्नामेंट खेलने पाकिस्तान नहीं जाएगा। वहीं, वनडे वर्ल्ड कप अक्टूबर नवंबर में भारत में होगा। इस पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजम सेठी ने कहा कि अगर भारत पाकिस्तान नहीं आता है, तो हम भी World Cup खेलने भारत नहीं जाएंगे। अब इस पर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी का बड़ा बयान आया है।
Shahid Afridi ने अपने इस बयान में अपने ही क्रिकेट बोर्ड को आइना दिखाया है। पाकिस्तानी न्यूज चैनल समा टीवी से बात करते हुए अफरीदी ने कहा कि ऐसी स्थिति तब आती है, जब आप अपने पैरों पर खड़े नहीं हो पाते। आपको सोच समझकर ही कोई फैसला लेना होगा। अगर भारत आपको आंखें दिखा रहा है, तो इसका मतलब है कि उसने खुद को मजबूत कर किया है। अगर पाकिस्तान को कोई फैसला लेना है, तो उसे पहले खुद को मजबूत करना होगा। लेकिन, आपको एशिया कप और वर्ल्ड कप को लेकर कुछ स्टैंड लेना होगा।
शाहिद अफरीदी ने कहा BCCI के सामने कुछ नहीं ICC
पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने कहा कि इसमें ICC का नियम महत्वपूर्ण होना चाहिए। आईसीसी को आगे आना चाहिए। लेकिन, आईसीसी भी इस मामले में भारतीय क्रिकेट बोर्ड के सामने कुछ नहीं कर सकती। उन्होंने कहा कि एशिया कप में आईसीसी की कोई भूमिका नहीं है। विश्व कप एक आईसीसी टूर्नामेंट है। Shahid Afridi ने कहा कि हमारे देश में क्रिकेट ही सबकुछ है। आपको सब कुछ देखना होगा। ये फैसले भावना से नहीं लिए जाते।

पाकिस्तान को होगा करोड़ों का नुकसान
मालूम हो कि अगर पाकिस्तान वर्ल्ड कप में नहीं उतरता है, तो उसे 3 करोड़ डॉलर यानी करीब 245 करोड़ रुपये का नुकसान हो सकता है। इसके अलावा आपको बता दें कि एशिया कप 2023 का आयोजन कहां होगा, इस पर फैसला अगले महीने ACC की बैठक में हो सकता है।
© Copyrights 2023. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source