January 30, 2023

IND vs NZ 1ST ODI: मैच से एक दिन पहले भारत को लगा बड़ा झटका, श्रेयस अय्यर न्यूजीलैंड वनडे सीरीज से बाहर

wp-header-logo-250.png

श्रेयस अय्यर 
भारत और न्यूजीलैंड (Ind and NZ) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज कल यानी बुधवार से शुरू होने जा रही है। इससे पहले टीम इंडिया के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। मध्यक्रम के बल्लेबाज (Middle-order batsman) श्रेयस अय्यर कमर में चोट के कारण सीरीज से बाहर हो गए हैं। हाल ही में अय्यर ने श्रीलंका के खिलाफ मध्य क्रम में संतोषजनक प्रदर्शन किया था। उन्होंने पहले वनडे में 28, दूसरे वनडे में 28 और आखिरी मैच में 38 रन बनाए थे। बीसीसीआई ने अय्यर की जगह रजत पाटीदार (Rajat Patidar) को मौका दिया है।
बीसीसीआई ने ट्वीट कर बताया कि टीम इंडिया के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) पीठ में चोट के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी 3 मैचों की वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह रजत पाटीदार को शामिल किया गया है। बता दें कि श्रेयस अय्यर भारतीय टीम के एक उभरते हुए सितारा हैं। कई मौकों पर श्रेयस अय्यर ने भारत के लिए महत्वपूर्ण पारियां खेली हैं। हाल ही में हुई बांग्लादेश वनडे सीरीज (Bangladesh ODI series) में उन्होंने भारतीय मिडिल आर्डर एक अहम भूमिका निभाई थी। हालांकि भारत ये सीरीज नहीं जीत सका, लेकिन अय्यर का प्रदर्शन उस सीरीज में काफी अच्छा था। इसके अलावा श्रीलंका सीरीज (Sri Lanka series) में उनकी जगह सूर्यकुमार यादव को खिलाने के लिए भी फैन्स ने बीसीसीआई से मांग की थी।
ईशान किशन और सूर्यकुमार को मिल सकता है मौका
आपको बता दें कि श्रेयस अय्यर के चोटिल होने से अब इस सीरीज में सूर्यकुमार यादव को मौका मिलने का रास्ता खुला गया है। श्रेयस के चोटिल होने और केएल राहुल के इस श्रृंखला से ब्रेक लेने के कारण, रोहित शर्मा के पास नंबर 4 और नंबर 5 स्लॉट खाली हैं। ऐसे में इन दोनों खिलाड़ियों की जगह ईशान किशन और सूर्यकुमार (Ishan Kishan and Suryakumar) को मौका मिल सकता है।
UPDATE – Team India batter Shreyas Iyer has been ruled out of the upcoming 3-match ODI series against New Zealand due to a back injury.

Rajat Patidar has been named as his replacement.

More details here – https://t.co/87CTKpdFZ3 #INDvNZ pic.twitter.com/JPZ9dzNiB6
भारतीय वनडे टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, सूर्यकुमार यादव, केएस भरत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक।

© Copyrights 2023. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author