May 21, 2022

Delhi Metro Facts: दिव्यांगजनों के लिए मेट्रो स्टेशन पर हैं कई सुविधाएं, यहां देखिए पूरी लिस्ट

wp-header-logo-374.png

Delhi Metro Facts: दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) में हमारे और आपके लिए कई तरह की सुविधाएं उपलब्ध (Facilities at Delhi Metro) हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इसमें दिव्यांगजनों के लिए अलग से कई सारी सुविधाएं (Facilities for Divyangjans) उपलब्ध हैं, ताकि उन्हें इससे यात्रा करने में किसी तरह की कोई समस्या का सामना न करना पड़े। अपनी दिल्ली मेट्रो फैक्ट्स (Delhi Metro Facts) की इस सीरीज में हम आज दिव्यांगजनों को मिलने वाली सुविधाओं के बारे में बात करेंगे।
दिव्यांगजनों (Divyangjan) के लिए बाधा मुक्त यात्रा करने के लिए दिल्ली मेट्रो मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराती है। डीएमआरसी अपने मेट्रो स्टेशनों पर अन्य सभी निर्धारित सुलभ सुविधाओं के दिशानिर्देशों का पालन करता है जिससे विकलांग व्यक्तियों के लिए सुलभ यात्रा सुनिश्चित होती है। साल 2019 में दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (Delhi Metro Rail Corporation) को ‘विकलांग व्यक्तियों के सशक्तिकरण के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार’ (National Award for the Empowerment of Persons with Disabilities) से सम्मानित किया गया।

आइये आपको बताते हैं कि दिल्ली मेट्रो दिव्यांगजनों (Facilities At Delhi Metro for Divyangjans) के लिए कौन-कौन सी सुविधाएं उपलब्ध कराती है।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source