May 25, 2022

टी20, ODI के बाद रोहित शर्मा को टेस्ट क्रिकेट की कमान! BCCI जल्द कर सकता है ऐलान

wp-header-logo-368.png

खेल। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को पहले ही टी20 (T20) और वनडे भारतीय टीम (ODI Indian team) का कप्तान बनाया जा चुका है। अब ऐसा माना जा रहा है कि उन्हें भारतीय टेस्ट टीम (Indian Test team) का भी कप्तान बनाया जा सकता है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज (Test series) में मिली हार के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) ने टेस्ट कप्तानी से इस्तीफा दे दिया। बीसीसीआई (BCCI) इसकी आधिकारिक घोषणा दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ वनडे सीरीज समाप्त होने के बाद करेगा।
रोहित शर्मा अगले टेस्ट कप्तान!
दरअसल एक मीडिया चैनल से बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा कि इसमें कोई भी शक नहीं है कि रोहित शर्मा को ही भारतीय टेस्ट टीम का नया टेस्ट कप्तान बनाया जाएगा। रोहित को अफ्रीका दौरे से पहले टेस्ट टीम का उप कप्तान भी बनाया गया था, तो उनका कप्तान बनना तय है। यह घोषणा जल्द ही की जाएगी लेकिन रोहित पर बहुत ज्यादा वर्कलोड होगा पर उनको खुद को बहुत ज्यादा फिट रखना होगा। मुझे लगता है कि चयनकर्ताओं ने उनसे बात तो जरूर की होगी। उन्हें अपनी फिटनेस पर ज्यादा मेहनत करनी होगी।

वहीं बीसीसीआई केएल राहुल और ऋषभ पंत को भविष्य के लिए कप्तान के तौर पर तैयार करना चाहता है। अभी इसको लेकर कोई फैसला नहीं लिया गया कि इन दोनों में से किसे भारतीय टेस्ट टीम का उप कप्तान बनाया जा सकता है। बीसीसीआई अधिकारी ने आगे कहा, जो टीम का उप कप्तान होगा, वह भारतीय टीम का फ्यूचर लीडर भी हो सकता है, केएल राहुल, ऋषभ पंत और जसप्रीत बुमराह सभी फ्यूचर लीडर्स में से एक हैं।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source