February 8, 2023

Team India को मिला युवराज सिंह जैसा खतरनाक हिटर, डेब्यू मैच में ही लंबे-लंबे शॉर्ट्स लगा साफ किए इरादे

wp-header-logo-241.png

भारतीय क्रिकेट टीम में सिक्सर किंग के नाम से जाने वाले युवराज सिंह (Yuvraj Singh) की तलाश अभी तक समाप्त नहीं हुई है। दिग्गज युवराज सिंह (Yuvraj Singh) के संन्यास के बाद से भारतीय टीम को अब तक उनकी स्टाइल का विस्फोटक बल्लेबाज नहीं मिल पाया है। जो युवराज सिंह (Yuvraj Singh) की तरह चारों दिशाओं में बड़े-बड़े शाॅट्स (big shots) खेल सके। लेकिन अब ऐसा लग रहा है अब इस इंतजार के खत्म होने का समय आ गया है। क्योंकि इन दिनों भारतीय घरेलू क्रिकेट में एक ऐसा खिलाड़ी आ गया है जो युवराज सिंह की तरह बड़े-बड़े छक्के (hitting big sixes) लगाने में माहिर नजर आ रहा है।
कौन है यह खिलाड़ी
हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar) के बेटे अर्जुन तेंदुलकर हैं। जिन्होंने रणजी के पहले ही मैच में शतक लगाकर क्रिकेट को लेकर अपनी मंशा साफ कर दी है। अर्जुन तेंदुलकर ने 120 रनों की अपनी शतकीय पारी में दो शानदार छक्के और 16 जबरदस्त चौके लगाए। अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar) ने अपनी इस पारी से सभी को प्रभावित किया।
इस कड़ी में अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar) ने अपनी शानदार पारी (brilliant innings) पर कहा, “मुझे अपनी क्षमता पर विश्वास था मैं पहला सेट होना चाहता था। एक बार सेट हो जाने पर, आप जहां चाहें दौड़ सकते हैं। उन्होंने कहा कि मैं हर मैच और हर गेंद को उसकी योग्यता के आधार पर खेलता हूं। अभी मेरा लक्ष्य इस मैच को जीतना (win this match) है।
युवराज के पीता ने दी अर्जुन को ट्रेनिंग
आपको बता दें कि अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar) ने जब से युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह से ट्रेनिंग लेनी शुरू की है तब से उनके खेल में निखार आया है। अर्जुन तेंदुलकर की इस पारी के बाद योगराज सिंह (Yograj Singh) ने भी अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar) की जमकर तारीफ की। योगराज ने कहा, ‘मैंने पहले अर्जुन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar’s) से कहा था कि 15 दिन के लिए भूल जाओ कि तुम सचिन तेंदुलकर के बेटे हो। उनके लिए सचिन के साये से बाहर निकलना सबसे जरूरी था। अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar) को भविष्य का स्टार बताते हुए योगराज सिंह ने कहा था, ‘अच्छा खेला मेरे बेटे। एक दिन तुम महान आलराउंडर बनोगे। मेरे शब्दों पर ध्यान दें। हालांकि अब ये तो वक्त ही बताएगा कि अर्जुन क्रिकेट में किस तरह से धमाल (splash in cricket) मचा पाते हैं।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author