February 6, 2023

KBC 14: केबीसी के मंच पर पहली बार गलत निकली एक्सपर्ट की राय, क्या आपको पता सही जवाब?

wp-header-logo-247.png

कौन बनेगा करोड़पति शो 
Kaun Banega Crorepati 14: सोनी टीवी पर आने वाले लोकप्रिय क्वीज शो कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati) का लेटेस्ट सीजन सुर्खियों का हिस्सा बना हुआ है। अब कई दिनों से शो में लिटिल चैंपियन नजर आ रहे हैं। जूनियर स्पेशल एपिसोड (junior special episode) में कई बच्चों के ज्ञान का स्तर देखकर खुद बिग बी हैरान रह जाते हैं। इस बार एक चौंकाने वाला मामला केबीसी के मंच पर देखा गया। बताते चलें कि केबीसी के गेम में लाइफ लाइन का काफी ज्यादा अहम रोल होता है और क्वीज शो खेलने वाले कंटेस्टेंट को भी लाइफ लाइन पर विशेष भरोसा होता है। इस बार बेंगलुरु, कर्नाटक के दिवित भार्गव (Divit Bhargava) के साथ एक अजब घटना देखने को मिली।
केबीसी के मंच पर पहली बार गलत हुए एक्सपर्ट
केबीसी 14 में दिवित भर्गव गेम खेलते हुए धीरे-धीरे 3 लाख 20 हजार के पड़ाव को पार कर जाते हैं। हालांकि, यहां तक पहुंचते-पहुंचते दिवित की एक लाइफ लाइन ही बच पाती है। ऐसे में अगले पड़ाव के सवाल पर वह थोड़ा आश्चर्य की स्थिति में नजर आते हैं। दिवित ने एक्सपर्ट की राय जानने की सलाह बनाई। इस दिन के विशेषज्ञ सृजन पाल सिंह (Srijan Pal Singh) थे। बता दें कि उन्होंने दिवंगत डॉ ए.पी.जे अब्दूल कलाम के सलाहकार के रूप में काम किया था। सवाल था- ‘किस क्षेत्र में पति-पत्नी की जोड़ी को संयुक्त रूप से नोबेल पुरस्कार नहीं मिला है? इस सवाल का जवाब एक्सपर्ट को अच्छे से नहीं पता था।
बिग बी को हुआ आश्चर्य
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एक्सपर्ट ने सवाल के जवाब में भौतिकी को चुना, लेकिन सही उत्तर शांति था। दिवित ने गेम खेला और वह गलत जवाब की वजह से 3,20,000 पर पहुंच गए। दिवित का खेल यहीं पर खत्म हो गया और वह अपने साथ महज 3 लाख 20 हजार की प्राइज मनी लेकर घर चले गए। शो को समाप्त करते हुए दर्शकों को अलविदा कहते समय अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने भी इस बात का जिक्र किया कि खेल में पहली बार ऐसा हुआ है। जब किसी एक्सपर्ट का जवाब गलत साबित हुआ है।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author