January 30, 2023

IND vs PAK: T20 WC में भारत से जीत के बाद रिजवान का खुलासा, कहा- पाकिस्तान में बढ़ गई इज्जत

wp-header-logo-244.png

पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) टी20 वर्ल्ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) में भारत को हराने की खुशी में अब तक डूबे हैं। पाकिस्तानी मीडिया (Pakistani media) को दिए गए एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि जब भारत को वर्ल्ड कप में हराने के बाद लौटे तो पाकिस्तान में जश्न (celebration in Pakistan) का माहौल था। रिजवान को उस समय यह अंदाजा नहीं था कि पाकिस्तान में जीत के बाद क्या माहौल है। पाकिस्तान पहुंचने (reaching Pakistan) के बाद उनके साथ जो हुआ, वह उससे काफी हैरान रह गए थे।
भारत को 10 विकेट से हराया
बता दें कि पाकिस्तान विश्व कप में भारत के खिलाफ कभी नहीं जीता था। टी20 वर्ल्ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) में ऐसा पहली बार हुआ, जब पड़ोसी देश ने बाबर आजम (Babar Azam) की कप्तानी में भारत को 10 विकेट से हराया। इस जीत के बाद पाकिस्तान में जश्न का माहौल है। रिजवान और बाबर आजम (Rizwan and Babar Azam) ने उस मैच में शानदार बल्लेबाजी की थी और 152 रन की नाबाद साझेदारी (partnership) कर मैच जीत लिया था।
विकेटकीपर बल्लेबाज रिजवान (batsman Rizwan) ने माइक एथर्टन (Mike Atherton) के साथ बातचीत में कहा, ‘जब हम भारत के खिलाफ जीते तो मुझे लगा कि यह सिर्फ एक मैच है। हमने उन मैचों को बड़ी आसानी से जीत लिया। हालांकि उस जीत (victory) के बाद जब मैं पाकिस्तान आया तो मुझे अहसास हुआ कि यह जीत कितनी बड़ी है। मैं जब भी दुकान जाता था, कोई मुझसे पैसे नहीं लेता था। वे सब मुझसे कहते थे कि तुम जाओ, तुम जाओ। लोग कहते थे कि मुझसे पैसे नहीं लेंगे। रिजवान (Rizwan) ने आगे कहा कि लोग मुझसे कहते थे कि यहां तुम्हारे लिए सब कुछ फ्री है। मैच के बाद मुझे पाकिस्तान (Pakistan) से यही प्यार मिला।
रिजवान का बल्ला कुछ खास नहीं कर सका
इसके अलावा मौजूदा समय की बात करें तो पाकिस्तान और इंग्लैंड (Pakistan and England) के बीच टेस्ट सीरीज चल रही है, जिसमें मेजबान पाकिस्तान टीम 2-0 से पिछड़ गई है। रिजवान का बल्ला इस सीरीज में कुछ खास नहीं कर पाया है। उन्होंने दो मैचों की चार पारियों में केवल 115 रन बनाए। इस सीरीज में पूरी पाकिस्तानी टीम (Pakistani team) की सांसें फूली हुई नजर आ रही हैं। 17 साल बाद वह अपने घर में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रही है। कराची टेस्ट (Karachi Test) पाकिस्तान के लिए क्लीन स्वीप से बचने का मौका है।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author