January 29, 2023

भारत-बांग्लादेश टेस्ट सीरीज के बाद ईशांत शर्मा लेंगे संन्यास! बड़ी वजह आई सामने

wp-header-logo-235.png

भारत और बांग्लादेश (India and Bangladesh) के बीच टेस्ट सीरीज चल रही है। पहली पारी में भारत ने टाॅस जीतकर (Winning the toss) बल्लेबाजी की। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने श्रेयस अय्यर और चेतेश्वर पुजारा के अर्धशतक की मदद से 404 रन का स्कोर बनाया। जवाब में खबर लिखे जाने तक बांग्लादेश का स्कोर 102 रनों पर 8 विकेट था। इस बीच ऐसा अनुमान लगाया जा रह है कि बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद भारत के दिग्गज तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा संन्यास (Announce his retirement) का ऐलान कर सकते हैं।

भारत टीम के पास कई तेज गेंदबाज
ईशांत शर्मा अभी भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन उनकी वापसी की उम्मीद अब न के बराबर रह गई है। दरअसल, भारत के पास इस समय तेज गेंदबाजों (fast bowlers) की लंबी लिस्ट है। इस लिस्ट में जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर जैसे तेज गेंदबाज मौजूद हैं। इस समय सभी गेंदबाज भी शानदार प्रदर्शन (performing brilliantly) कर रहे हैं। ऐसे में इशांत की वापसी लगभग नामुमकिन है। ऐसे में सूत्रों के हवाले से मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि भारत-बांग्लादेश सीरीज के बाद ईशांत शर्मा संन्यास लेने का ऐलान कर सकते हैं।
आपको बता दें कि ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) ने अपना अंतिम अंतरराष्ट्रीय टेस्ट मैच नवंबर 2021 में न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर में खेला था। इसमें ईशांत शर्मा कोई विकेट नहीं ले सके थे। उसके बाद उन्हें फिर कभी भारतीय टीम (Indian team) में खेलने का मौका नहीं दिया गया।
ईशांत शर्मा का इंटरनेशनल करियर
ईशांत शर्मा के करियर (Ishant Sharma’s career) की बात करें तो उन्होंने 105 टेस्ट मैच में 311 विकेट लिए हैं। वहीं, जहीर खान (Zaheer Khan) के भी 311 विकेट हैं। इस तरह ईशांत अभी जहीर खान का रिकॉर्ड तोड़ने से एक विकेट दूर हैं। इसके अलावा एकदिवसीय क्रिकेट में भी ईशांत शर्मा के नाम 115 विकेट दर्ज हैं। फिलहाल ईशांत आईपीएल से भी दूर हैं। मौजूदा समय में उन्हें दिल्ली की टीम में रणजी ट्रॉफी के लिए यश ढुल (captaincy of Yash Dhull) की कप्तानी में मौका मिला है।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author