January 31, 2023

'पठान' पर विवाद के बीच अमिताभ ने छेड़ा फ्रीडम ऑफ स्पीच का मुद्धा, सीएम ममता ने समर्थन किया, सियासत गरमाई

wp-header-logo-242.png

अमिताभ बच्चन और ममता बनर्जी
बॉलीवुड के गलियारों में इन दिनों ‘पठान’ (Pathan) फिल्म की खूब चर्चा चल रही हैं। सेलेब्स से लेकर हर कोई अपना रिएक्शन फिल्म पर जारी विवाद पर देने से नहीं कतरा रहा है। इस बीच महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने कोलकाता फिल्म फेस्टिवल (Kolkata Film Festival) पर एक बयान दिया। इसके बाद उनके बयान पर विवाद खड़ा हो गया है। दरअसल, बिग बी ने बोलने की आजादी पर बात करते हुए कहा, ‘हमारे देश को आजाद हुए लंबा समय बीत चुका है। बावजूद इसके आज भी फ्रीडम ऑफ स्पीच पर सवाल खड़े होते हैं।’

ममता ने किया अमिताभ की बात का समर्थन

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (mamata Banerjee) ने भी अमिताभ की बात का समर्थन किया। उन्होंने कहा कि अमिताभ ने जो बात कही है, उसे कहने की हिम्मत अक्सर सभी की नहीं होती है। बिग बी के बयान के बाद भाजपा के आईटी सेल के हेड अमित मालवीय ने अपनी बात रखते हुए कहा, ‘अमिताभ के शब्द बंगाल से ज्यादा सही किसी और जगह के लिए नहीं हो सकते हैं, क्योंकि उन्होंने आजादी की बात ऐसी जगह कही है, जहां से चुनाव के बाद सबसे ज्यादा हिंसा के मामले सामने आए थे।’
बिग बी ने कहा कुछ ऐसा
महानायक अमिताभ बच्चन के पूरे बयान की बात करें तो उन्होंने कहा, ‘हम दर्शकों को आज के समय में बिल्कुल भी हल्के में नहीं ले सकते हैं। दर्शकों के पास आज सभी तरह का कंटेंट उपलब्ध होता है। वे आपकी किसी फिल्य या कंटेंट को देखना पसंद करते हैं या नहीं, यह पूरी तरह से उनकी इच्छा पर निर्भर करता है।’ गौरतलब है कि अमिताभ के इस बयान को पठान फिल्म के संदर्भ में जोड़कर देखा जा रहा है, क्योंकि इन दिनों फिल्म पर अलग-अलग वजह के चलते विवाद खड़ा हो चुका है। ऐसे में बिग बी का फ्रीडम ऑफ स्पीच (Freedom of Speech) को लेकर कुछ कहना काफी अहम माना जा रहा है।
कोलकाता इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में बॉलीवुड के दिग्गज सितारों ने शिरकत की। इस मौके पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी पहुंची थीं। उन्होंने अमिताभ को भारत रत्न (Bharat Ratna) देने की बात भी कही। ममता ने बिग बी के भारतीय सिनेमा में योगदान को बताते हुए कहा, ‘हिंदी सिनेमा में अमिताभ ने कई योगदान दिए हैं।’ ममता ने कहा, बंगाल की तरफ से वह अमिताभ को भारत रत्न देने की मांग करेंगी।
सीएम ममता के निशाने पर आईं भाजपा
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बोले और भाजपा निशाने पर ना आए ऐसा तो संभव ही नहीं है। ममता ने इशारों में ही सही बीजेपी पर निशाना साध ही दिया। ममता ने कहा, ‘बंगाल मानवता, एकता, विविधता और एकीकरण के लिए हमेशा लड़ता है। बंगाल न तो कभी सिर झुकाता है और न ही किसी से भीख मांगता है।’ अपनी बात पूरी करते हुए दीदी ने आगे बोला- ‘मानवता के लिए अनेकता में एकता के लिए बंगाल हमेशा साहस के साथ लड़ता रहा है। यह लड़ाई आने वाले समय में भी जारी रखी जाएगी।’ ममता बनर्जी का मानना है कि बंगाल कभी झुकता नहीं, कभी भीख नहीं मांगता, हमेशा सिर ऊंचा रखता है।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author