December 8, 2022

Benefits Of Kissing: किस करने के ढेरों फायदे, जबरदस्त रीजंस पढ़कर चौंक जाएंगे आप

wp-header-logo-283.png

Benefits Of Kissing: जब दो लोग एक-दूसरे के प्रति अपने प्यार और केयर को दिखाना चाहते हैं, तब वह किस करते हैं। किस अपने आप में बहुत सारे इमोशंस से भरपूर होती हैं, लेकिन क्या आप यह जानते हैं कि किस करना महज आपके लिए एक बहुत ही खूबसूरत एहसास नहीं देती, बल्कि आपकी सेहत के लिए भी अच्छी साबित होती है। किस के पीछे कई साइंटिफिक रीजंस भी होते हैं। एक किस करने में कई मसल्स का इस्तेमाल किया जाता है, जिसमें आपके शरीर की कम से कम 26 कैलोरी तक खर्च हो जाती है। वैज्ञानिक के मुताबिक, पार्टनर अगर 10 सेकंड किस करें तो लगभग 8 करोड़ बैक्टेरिया एक दूसरे तक पहुंचाते हैं। यह सुनने में काफी हद तक अजीब लगता है, लेकिन किस करने के कई फायदे भी हैं, तो कई नुकसान भी होते हैं। आज की इस खबर में हम आपको किस करने के फायदों के बारे में बताएंगे:-
1. किस करने से ब्लड प्रेशर होता है कम
शारीरिक संबंध बनाना आपके रिलेशन और फीलिंग्स के लिए अच्छा है, साथ ही आपके शरीर के लिए बहुत अच्छी कसरत की तरह भी काम करता है। विशेषज्ञों का मानना है कि जब आप उत्साह से किसी को किस करते हैं तो आपके दिल की धड़कन को स्वस्थ तरीके से तेज हो जाती है, जो आपके ब्लड प्रेशर को कम करने में मदद करता है।
2. किस करने से ऐंठन और सिरदर्द में मिलता है आराम
कई विशेषज्ञों का मानना है कि सिरदर्द या मासिक धर्म में क्रैंप्स होने पर किस करना आपको बहुत आराम दे सकता है। लंबे समय तक स्मूचिंग सेशन द्वारा ब्लड वेसल्स में फैलाव आता है। इससे आपके दर्द में राहत मिलती है।
3. किस करने से बढ़ते हैं आपके हैप्पी हार्मोन्स
विशेषज्ञों के मुताबिक अगर आप तनावग्रस्त या सुस्त महसूस कर रहे हैं, तो किसिंग आपको बेहतर महसूस करा सकती है। यह आपको रिलैक्स करने में मदद करेगी और आपके दिमाग में हैप्पी हार्मोन्स बनने लग जाएंगे।
4. किस करने से कैलोरी होती है बर्न
विशेषज्ञों की मानें तो किस और प्यार करना एक अच्छी एक्सरसाइज हो सकती है। अगर आप बहुत व्यस्त रहते हैं और एक्सरसाइज करने का समय नहीं निकाल पाते हैं, तो आपको एक इमोशंस से भरपूर किस की आवश्यकता है। इससे आप कुछ कैलोरी काम कर सकते हैं।
5. जान सकते हैं सेक्सुअल कंपैटिबिलिटी
किस से आप अपने पार्टनर की सेक्सुअल कंपैटिबिलिटी का अनुमान लगा सकते हैं। ध्यान रखें कभी-कभी पहले किस के दौरान लोग अजीब सी घबराहट या शर्मिंदगी महसूस कर रहे हैं। हो सकता है कि वह बहुत अच्छा अनुभव न हो। इसलिए अपने पार्टनर को एक और मौका जरूर दें।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author