November 27, 2022

T20 World Cup: रॉबिन उथप्पा का दावा, इन दो पेसरों के बीच होगी टीम इंडिया की प्लेइंग XI में शामिल होने की जंग

wp-header-logo-235.png

Cricket News: टी20 वर्ल्ड कप 2022 के (T20 World Cup 2022) लिए टीम इंडिया पूरी तरह तैयार है। टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के क्वालीफायर राउंडआज यानी 16 अक्टूबर से शुरू गया है। बीसीसीआई ने शुक्रवार को चोटिल तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की जगह मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) को टी20 विश्व कप 2022 के लिए टीम में शामिल करने की घोषणा की। मगर उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद से कोई टी20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है। हालांकि बावजूद इसके भारतीय पूर्व वर्ल्ड कप विजेता टीम का हिस्सा रहें रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa) को लगता है कि शमी प्लेइंग इलेवन में जगह बना लेंगे। उनका मनना है की टीम इंडिया अगर तीन गेंदबाज के साथ अगर खेलती है तो भुवनेश्वर और हर्षलa (Bhuvneshwar and Harshal) में से किसी एक को मौका टीम में मौका मिलेगा। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि वह शमी और अर्शदीप (Arshdeep) को पहले टीम में शामिल करना चाहेंगे।
भुवनेश्वर और हर्षल के बीच रहेगी जंग
एक स्पोर्ट्स चैनल पर बात चीत करते हुए जब रॉबिन उथप्पा से भारतीय टीम के पेस अटैक के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि यह सब इस चीज पर निर्भर रहने वाला है कि टीम कितने तेज गेंदबाजों के साथ खेलती है। क्योंकि हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) भी टीम में मौजूद हैं। मैं चाहूंगा कि बाएं हाथ का तेज गेंदबाज टीम का हिस्सा हो। क्योंकि एंगल में बदलाव काफी अंतर पैदा करता है और अर्शदीप नई गेंद से शानदार गेंदबाजी करते हैं। मैं मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) , अर्शदीप सिंह और भुवनेश्वर कुमार के साथ जाना चाहूंगा। भुवनेश्वर कुमार और हर्षल पटेल (Harshal Patel) के बीच जंग रहेगी।’
मैचों के दौरान प्लेइंग इलेवन
उथप्पा का मानना ​​है कि दो अभ्यास मैचों में भारत के तेज गेंदबाजों के प्रदर्शन का टी20 विश्व कप के मुख्य मैचों के दौरान प्लेइंग इलेवन (playing XI) में उनके चयन पर बड़ा असर पड़ेगा। पूर्व भारतीय बल्लेबाज (former Indian batsman) ने कहा, ‘मुझे लगता है कि खिलाड़ियों का मौजूदा फॉर्म अहम भूमिका निभाने वाला है। उसके हिसाब से वह तेज गेंदबाजी लाइन-अप तैयार हो जाएगा। कौन जा रहा है प्लेइंग इलेवन में? इसके लिए तेज गेंदबाजों के लिए अगले दो अभ्यास मैचों में प्रदर्शन करना काफी अहम होगा।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author