December 3, 2022

SL vs NAM: पहले ही मैच में एशियाई चैंपियन हुई ढेर, नामीबिया ने बड़ा उलटफेर कर श्रीलंका को चटाई धूल

wp-header-logo-234.png

NAM vs SL T20 World Cup: एशियाई चैंपियन श्रीलंका क्रिकेट टीम (Nam defeat SL) को आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) के अपने पहले ही मैच में नामीबिया के खिलाफ 55 रन से हार का सामना करना पड़ा है। साइमंड्स स्टेडियम (Symonds Stadium) में खेले गए नामीबिया और श्रीलंका के बीच मैच में नामीबिया ने शानदार जीत हासिल की। नामीबिया ने श्रीलंका जैसी मजबूत टीम के चारों खाने चित कर दिए । नामीबिया ने बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर 163 रन का स्कोर बनाया और फिर श्रीलंकाई टीम (Sri Lanka’s) को 19 ओवर में 108 रन पर ढेर कर दिया। इस हार के बाद श्रीलंका के सुपर 12 में पहुंचने की उम्मीदों को गहरा धक्का जरूर लगा होगा है।

नामीबिया ने बनाए 163 रन
टॉस जीतकर श्रीलंका ने नामीबिया को पहले बल्लेबाजी करने का मौका दिया था। जिसका नामीबिया (Namibia) ने बखूबी फायदा उठाया। जिस नामीबिया को सबसे कमजोर टीम माना जा (weakest team) रहा था उसने ही एशिया कप 2022 की चैंपियन श्रीलंका के छक्के छुड़े दिए। नामीबिया ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 163 रन का बढ़िया स्कोर खड़ा किया। नामीबिया (Namibia) की शुरुआत अच्छी ना होने के बाद भी नामीबिया की टीम 163 रन का स्कोर बनाने में कामयाब रही। उनका पहला विकेट 6 रन, दूसरा 16 और फिर तीसरा विकेट 35 रन पर ही गिर गया था। लेकिन इसके बाद कप्तान इरासमस और बार्ड ने पारी को अपने कंधो पर संभाला और स्कोरबोर्ड आगे बढ़ाया। लेकिन दोनों ही बल्लेबाज (batsmen) अच्छी शुरुआत मिलने के बाद भी बड़ी पारी नहीं खेल पाए।
मिडिल ऑर्डर भी रहा फ्लॉप
163 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम (Sri Lankan team) तो कभी जीत वाली पटरी पर दिखी ही नहीं। श्रीलंकाई टीम की भी शुरुआत अच्छी नहीं रही। साथ ही उसका मिडिल ऑर्डर भी पूरी तरह फ्लॉप रहा। दोनों ओपनर्स पथुम निसांका (Pathum Nisanka) और कुशल मेंडिल क्रमश 9 और 6 रन बनाकर आउट हो गए। इतने अहम मैच में श्रीलंका का एक भी (Sri Lankan batsman) बल्लेबाज नही चला। टीम की ओर से सबसे बड़ा स्कोर कप्तान दसुन शनका के बल्ले से निकला, जो कि 29 रन का रहा। उधर नामीबिया की गेंदबाजी की बात करें तो यहां भी हीरो वही बने जो बल्ले से चले थे। श्रीलंका को 108 रन पर समेटने में डेविड वीजा के अलावा फ्राईलिंक और जेजे स्मिट (Frylink and JJ Smit) की भी बड़ी भूमिका रही। एक विकेट स्मिट ने लिया। वीज और स्कोलट्स ने अपने चार-चार ओवरों के स्पेल में क्रमश: सिर्फ 16 और 18 रन ही दिए। ऐसे ही स्मिट ने भी तीन ओवर में बस 16 रन दिए।
श्रीलंका की टीम
पथुम निसानका, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), धनंजय डी सिल्वा, दनुष्का गुणथिलका, भानुका राजपक्षे, दासुन शनाका (कप्तान), वनिन्दु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, दुष्मंथा चमीरा, प्रमोद मदुशन, महेश थीक्षाना
नामीबिया की टीम
माइकल वैन लिंगेन, दीवान ला कॉक, स्टीफ़न बार्ड, जान निकोल लॉफ्टी-ईटन, गेरहार्ड इरास्मस (कप्तान), जान फ़्रीलिंक, जे जे स्मिट, डेविड विसे, ज़ेन ग्रीन (विकेटकीपर), बर्नार्ड शोल्ट्ज़, बेन शिकोंगो
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author