December 6, 2022

Magician OP Sharma: मशहूर जादूगर ओपी शर्मा का कानपुर में निधन, चाहने वालों में शोक की लहर

wp-header-logo-241.png

उत्तर प्रदेश के कानपुर (Kanpur) में मशहूर जादूगर ओपी शर्मा (OP Sharma) का शनिवार देर रात निधन हो गया। जादू की दुनिया के बादशाह कहे जाने वाले ओपी शर्मा (OP Sharma) ने 49 साल की उम्र में अंतिम सांस ली। बता दें वे कोरोना काल से बीमार चल रहे थे। गुर्दे की बीमारी के कारण उन्हें फार्च्यून अस्पताल में एडमिट कराया गया था। उन्होंने अपनी जादू की कला से देश ही नहीं अपितु विदेश में बड़ा नाम कमाया।
ओपी शर्मा का जन्म 1973 में हुआ था और वह बलिया (Ballia) के रहने वाले थे। उन्होंने जादू के माध्यम से समाज में जागरूकता का प्रसार भी किया। ओपी शर्मा के जादू सामाजिक कुरीतियों पर वार करने वाले होते थे। ओपी शर्मा कहते थे दर्शक जिसे जादू समझते है, वह विज्ञान का चमत्कार है। ओपी शर्मा की जादू की कला भारत में नहीं विश्व में फैली है।

केशव प्रसाद मौर्य ने जताया शोक

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) ने ओपी शर्मा के निधन पर शोक जताया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “कई दशकों से जादू के स्टेज के वन मैन शो, विश्व प्रसिद्ध जादूगर कानपुर निवासी श्री ओपी शर्मा जी के निधन की दु:खद सूचना प्राप्त हुई है। ईश्वर दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दें और शोकाकुल परिजनों व प्रशंसकों को अपार दु:ख सहन करने की शक्ति दें। ॐ शांति”।

कई दशकों से जादू के स्टेज के वन मैन शो, विश्व प्रसिद्ध जादूगर कानपुर निवासी श्री ओपी शर्मा जी के निधन की दु:खद सूचना प्राप्त हुई है।
ईश्वर दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दें और शोकाकुल परिजनों व प्रशंसकों को अपार दु:ख सहन करने की शक्ति दें।
ॐ शांति pic.twitter.com/sSuJjsig2K

लोगों में शोक की लहर

ओपी शर्मा की जादुई कला के कारण उनके चाहने वाले अनगिनत थे। उनके निधन के बाद लोगों में शोक व्याप्त है। लोग उन्हें दुर-दूर से श्रद्धाजंलि देने आ रहे है। ओपी शर्मा के परिवार में उनकी पत्नी मीनाक्षी शर्मा (Meenakshi Sharma), प्रेमप्रकाश शर्मा (Prem Prakash Sharma), सत्य प्रकाश शर्मा (Satya Prakash Sharma) और पंकज शर्मा (Pankaj Sharma) बेटी रेनू (Renu) है। जादूगर होने के साथ ही वह राजनीति (politics) में भी सक्रिय रह चुके है। वे सपा के टिकट पर चुनाव लड़ चुके है।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author