December 6, 2022

T20 World Cup टीम में मौका नहीं मिलने पर गुस्साया पाक खिलाड़ी, 5 शब्दों में टीम सेलेक्शन का बताया हाल

wp-header-logo-377.png

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने बाबर आजम की अगुवाई में आगामी टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup) के लिए पाकिस्तान टीम की घोषणा कर दी है। इस ऐलान के बाद पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने सीधे तौर पर चयनकर्ताओं की आलोचना की और ट्वीट किया ‘मुख्य चयनकर्ताओं द्वारा सस्ता चयन’। उन्होंने यह ट्वीट तभी किया है जब यह देखा गया कि टीम चयन के दौरान आमिर को बाहर कर दिया गया था।
chief slector ki cheap selection 😆
आमिर का नाम फिक्सिंग में भी आया

बता दें कि मोहम्मद आमिर कभी पाकिस्तान के प्रमुख गेंदबाज (Mohammad Amir) थे। फिक्सिंग मामले में नाम आने के बाद उनका करियर बर्बाद हो गया। उन्होंने 2020 में क्रिकेट से संन्यास की भी घोषणा की। हालांकि, पिछले साल जून में उन्होंने संन्यास लेने के अपने फैसले को पलट दिया और मैदान पर लौट आए। हालांकि, उन्हें अभी तक राष्ट्रीय टीम में शामिल नहीं किया गया है। हाल ही में एशिया कप टूर्नामेंट के दौरान शाहीन अफरीदी के चोटिल होने के बाद भी मोहम्मद का नाम चर्चा में था। लेकिन उसके बाद भी उन्हें मौका नहीं मिला. जिसके बाद देखने में आया कि वो वर्ल्ड कप टीम में नहीं (World Cup team) हैं।
टीम कैसी है?
वर्ल्ड कप (World Cup) के लिए पाकिस्तान की टीम की बात करें तो कुछ दिग्गजों को इस बार मौका नहीं मिला है। इस बीच एशिया कप में फखर जमान बराबरी का नहीं खेल सके। इसीलिए उन्हें ऑस्ट्रेलिया में होने वाले विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम में शामिल नहीं किया गया था। फखर जमान को रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर रखा गया है। इसके साथ ही मोहम्मद हारिस और शाहनवाज दहानी को भी रिजर्व खिलाड़ी चुना गया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा है कि फखर जमान को चोट के कारण फाइनल 15 में जगह नहीं दी गई। चोट के कारण एशिया कप नहीं खेल सके शाहीन शाह अफरीदी की पाकिस्तान टीम में वापसी हो गई है। शाहीन शाह अफरीदी को ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुना गया है। इसके अलावा इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट में दमदार प्रदर्शन करने वाले शाम मसाडू को भी जगह दी गई है। आसिफ अली, हैदर अली और इफ्तिखार अहमद को भी अंतिम 15 सदस्यीय टीम में रखा गया है।
2022 टी20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान की टीम –
बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उपकप्तान), आसिफ अली, हैदर अली, हारिस रउफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी, शान मसूद और उस्मान कादिर
रिजर्व – फखर जमान, मोहम्मद हारिस और शाहनवाज दहानी
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author