September 25, 2022

Ratna Jyotish : बॉलीवुड के इन सभी स्टार्स की इस रत्न को पहनते ही चमक गई किस्मत, जानें इनके बेनीफिट

wp-header-logo-387.png

Ratna Jyotish : क्या रत्न वाकई में किस्मत को चमका देते हैं, ज्योतिष में विश्वास रखने वाले लोग इन रत्नों के प्रभाव को मानते हैं। बॉलीवुड के कई जाने-माने सितारे भी इन रत्नों पर विश्वास करते हैं। महानायक अमिताभ बच्चन हो या सलमान खान, संजदत्त, शाहरुख खान, अक्षय कुमार, शिल्पा शेट्टी, ऐश्वर्या राय से लेकर एकता कपूर तक के हाथों में आपने रत्न जड़ित अंगुठी देखी होगी। तो आइए जानते हैं ये चर्चित सितारे कौनसा रत्न धारण करते हैं।
अमिताभ बच्चन
बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन और उनका परिवार भी ज्योतिष में विश्वास रखता है। वहीं अमिताभ बच्चन अपनी अंगुली में नीलम रत्न से जड़ी हुई अंगुठी पहने रहते हैं। सूत्रों की मानें तो अमिताभ बच्चन ने ये रत्न जब धारण किया था, जब उनके सितारे गर्दिश में चल रहे थे, तब उन्होंने ये रत्न धारण किया और उसके प्रभाव से उनके सितारे बुलंदियों पर पहुंच गए।
शाहरुख खान
बॉलीवुड के अभिनेता शाहरुख खान ने पन्ना रत्न धारण किया हुआ है। बुध ग्रह का रत्न पन्ना अच्छी कॉम्यूनिकेशन, स्किल, प्रसिद्धि, तेज बुद्धि, धन और व्यवसाय में लाभ के लिए जाना जाता है।
ऐश्वर्या राय बच्चन
बच्चन परिवार की बहु ऐश्वर्या राय ने भी अपने हाथों में नीलम रत्न धारण किया हुआ है और साथ में हीरा भी पहनती हैं। ज्योतिष शास्त्र की मानें तो हीरा शुक्र ग्रह का प्रतिनिधित्व करता है और ग्लैमर वर्ल्ड में कामयाबी दिलाता है।
अभिषेक बच्चन
अमिताभ बच्चन के बेटे और ऐश्वर्या राय बच्चन के पति अभिषेक बच्चन ने भी अपने पिता और पत्नी की तरह दो रत्न धारण कर रखे हैं, वो दोनों ही रत्न नीलम और पन्ना हैं।
करीना कपूर
पटौदी खानदान की बहू करीना कपूर लाल मूंगा और मोती की अंगुठी पहनती हैं। जोकि उनके सितारों को बुलंदियों पर पहुंचाए हुए है।
एकता कूपर
टीवी की क्वीन कही जाने वाली एकता कपूर ज्योतिष विद्या को काफी महत्व देती हैं। वहीं अकसर वे अपनी अंगुठियों को लेकर चर्चा में भी बनी रहती हैं। वे एक या दो रत्न नहीं बल्कि अपने हाथों की अंगुलियों में कई सारे रत्न धारण किए हुए रहती हैं। जिनमें पुखराज, लाल मूंगा, मोती और पीला पुखराज शामिल हैं।
संजय दत्त
बॉलीवुड में संजू दादा अपने अलग अंदाज के लिए जाने जाते हैं। संजय दत्त ने अपनी निजी जिंदगी के साथ फिल्मों में कई उतार-चढ़ाव देखे हैं। ज्योतिष में विश्वास रखने वाले संजु दादा पीला पुखराज और मोती धारण करते हैं।
नीता अंबानी
भारत के सबसे अमीर उद्योगपति मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी भी ज्योतिष में खास विश्वास रखती हैं और इसीलिए नीता अंबानी हमेशा ही पन्ना की अंगुठी पहने हुए रहती हैं।
शिल्पा शेट्टी
बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी अपने हाथ में पुखराज रत्न धारण करती हैं। इस रत्न को धारण करने के बाद ही शिल्पा शेट्टी के जीवन में बदलाव आए थे और इसके धारण करने के तुरंत बाद ही इनके पारिवारिक जीवन की शुरुआत हुई थी और इन्हें करियर में सफलता मिलती चली गई।
सलमान खान
सलमान खान का ब्रेसलेट काफी फेमस है, इस ब्रेसलेट में फिरोजा रत्न जड़ा हुआ है। सलमान खान ने जब से इसे धारण किया है तब ये बॉलीवुड में इन्होंने कई कामयाब फिल्में कीं और ये बुलंदियों पर पहुंच गए। इस रत्न की खासियत ये है कि, ये रत्न शनि और बुध दोनों ग्रहों को अनुकूल बनाने में मदद करता है।
अजय देवगन
अजय देवगन पुखराज धारण करते हैं और पुखराज बृहस्पतिदेव का रत्न माना जाता है। ये धन, सौभाग्य-समृद्धि और पारिवारिक जीवन में सुख का कारण बनता है। वहीं अजय देवगन की एक अंगुली में मोती की अंगुठी भी है, जोकि चंद्रमा का रत्न माना जाता है। इस रत्न को धारण करने से शांति और स्थिर बुद्धि होने लगती है।
(Disclaimer: इस स्टोरी में दी गई सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। Haribhoomi.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन तथ्यों को अमल में लाने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें।)
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author