November 29, 2022

IPL 2023: मुंबई के बाद पंजाब किंग्स को भी मिला नया कोच, 2019 में इंग्लैंड को जिताया था वर्ल्ड कप

wp-header-logo-384.png

IPL 2023: आईपीएल (IPL) के सोलहवें सीजन से पहले पंजाब किंग्स की टीम में बड़ा बदलाव देखने को मिल रहा है। इंग्लैंड के लिए विश्व कप जिताने वाले ट्रेवर बेलिस (Trevor Bayliss) को टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है। बेलिस आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के हेड कोच रह चुके हैं। खास बात यह है कि पंजाब की टीम ने अब तक कभी भी आईपीएल का खिताब नहीं जीता है। हालांकि बेलिस को मुख्य कोच नियुक्त किए जाने से पंजाब का पिछले कई सालों से आईपीएल खिताब जीतने का सपना साकार होने की संभावना है। पंजाब किंग्स ने अनिल कुंबले का (Anil Kumble contract) अनुबंध बढ़ाए बिना ट्रेवर बेलिस को अपना कोच बनाने के संकेत दिए हैं। टीम के मालिकों की ओर से कहा गया कि ट्रेवर के पास अच्छा प्रशिक्षण अनुभव है और यह टीम के लिए एक बढ़िया विकल्प है।
🚨 New Coach Alert 🚨

IPL winner ✅
ODI World Cup winner ✅
CLT20 winner ✅

Here’s wishing a very warm welcome to our new Head Coach, Trevor Bayliss. 😍

Here’s looking forward to a successful partnership! 🤝#PunjabKings #SaddaPunjab #TrevorBayliss #HeadCoach pic.twitter.com/UKdKi2Lefi
अनिल कुंबले की कोचिंग में पंजाब का खराब प्रदर्शन

बता दें कि अनिल कुंबले की कोचिंग में पंजाब की टीम ने 42 मैच खेले (coaching of Anil Kumble) हैं। इनमें से 18 मैच पंजाब की टीम ने जीते हैं। इसलिए उसे 22 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। इनमें से दो मैच ड्रॉ रहे थे। अपने उद्घाटन सत्र के बाद से आईपीएल में भाग लेने वाली टीम को पहले किंग्स इलेवन पंजाब के नाम से जाना जाता था। पंजाब किंग्स ने 2014 के फाइनल सहित केवल दो बार प्ले-ऑफ में जगह बनाई है। 2022 आईपीएल नीलामी में पंजाब ने लियाम लिविंगस्टोन, कैगिसो रबाडा, शिखर धवन को खरीदा था। साथ ही नीलामी से पहले पंजाब किंग्स ने मयंक अग्रवाल और अर्शदीप सिंह को रिटेन किया। अर्शदीप सिंह आईपीएल 2022 में सुर्खियों में आए थे। वहीं कप्तान मयंक अग्रवाल संघर्ष (Mayank Agarwal) करते नजर आए।
बेलिस की कोचिंग में इंग्लैंड ने वनडे वर्ल्ड कप जीता
गौरतलब है कि ट्रेवर बेलिस (Trevor Bayliss) की कोचिंग में इंग्लैंड की टीम ने 2019 में पहली बार वनडे वर्ल्ड कप जीता था। इस बीच, ट्रेवर बेलिस टीम के सहयोगी स्टाफ का हिस्सा थे जब कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने 2012 और 2014 में आईपीएल का खिताब जीता था। बेलिस मूल रूप से ऑस्ट्रेलिया की रहने वाली हैं। पंजाब के पूर्व मुख्य कोच और महान भारतीय क्रिकेटर अनिल कुंबले के तीन साल के कार्यकाल के दौरान टीम प्लेऑफ में पहुंचने में नाकाम रही। जिसके चलते फ्रेंचाइजी ने उनके साथ कॉन्ट्रैक्ट खत्म कर दिया (cricketer Anil Kumble)।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author