December 3, 2022

Asia Cup से पहले दादा ने किंग कोहली के कमबैक को लेकर कही ये बात , जिसे सुनकर झूम उठेंगे विराट के फैंस

wp-header-logo-322.png

एशिया कप (Asia Cup) में भारत-पाकिस्तान (India-Pakistan great match) महामुकाबले के लिए महज 13 दिन बाकी हैं। 28 अगस्त को दुबई में होने वाले इस मुकाबले में टीम इंडिया पिछले साल टी-20 वर्ल्ड कप में मिली करारी हार का बदला लेने के इरादे से (T20 World Cup last year) उतरेगी। इस बीच भारत के पूर्व कप्तान और मौजूदा बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को (BCCI President Sourav Ganguly) उम्मीद है कि विराट कोहली एशिया कप 2022 में (Asia Cup 2022) दमदार तरीके से वापसी करेंगे। कोहली, जो कुछ महीनों से सभी प्रारूपों में खराब दौर से गुजर रहे हैं, वो वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे के दौरों को मिस करने के बाद आगामी एशिया कप के जरिए राष्ट्रीय टीम में वापसी करेंगे(West Indies and Zimbabwe) ।
एशिया कप में विराट कोहली का औसत 60 से अधिक
गांगुली ने कहा (Ganguly said) कि कोहली को सिर्फ अभ्यास और (few matches) कुछ मैचों की जरूरत है। गांगुली उनसे शतक की उम्मीद भी कर रहे हैं। मालूम हो कि एशिया कप में विराट कोहली का औसत 60 से अधिक है और वह इस टूर्नामेंट के इतिहास में बेस्ट स्कोर (183 रन) बनाने वाले भी बल्लेबाज हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सौरव गांगुली (Sourav Ganguly said) ने कहा, “विराट को अभ्यास की जरूरत है और उनको (अधिक) मैच खेलने हैं। वह एक महान खिलाड़ी हैं। वह बहुत अच्छा खेल रहे हैं, लेकिन शतक नहीं बना रहे हैं। उम्मीद है कि वह इस एशिया कप में शतक बनाएंगे। मैं इसके बारे में बहुत आशान्वित हूं।” खराब आईपीएल सीजन के बाद उनको इंग्लैंड दौरे पर टीम में जगह मिली, लेकिन वे टेस्ट मैच की दोनों पारियों में 31 रन, दो टी20 मैचों (two T20 matches) में 12 और ODI मैचों (ODI matches) में 33 रन बना सके थे।
2019 में आखरी बार बल्ले से उगला था जहर
गौरतलब है कि कोहली का बल्ला लंबे समय (quiet for a long time) से शांत है और उनके बल्ले से पिछला शतक 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ ईडन गार्डन्स में खेले गए ऐतिहासिक पिंक बॉल टेस्ट मैच (came in the historic Pink Ball Test) में निकला था। हालांकि उन्होंने अर्धशतक जमाए, मगर फैंस को उनके बल्ले से शतक का बेसब्री से इंतजार (century with the bat) है। यही नहीं एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच में कोहली पर सभी की नजर ज्यादा होगी। कोहली भी दुबई में खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान के खिलाफ अपनी लय हासिल करना चाहेंगे (played in Dubai)।
दोनों टीमें पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के बाद पहली बार आमने सामने होगी। पिछले साल पाकिस्तान ने कोहली की अगुआई वाली टीम इंडिया को (Pakistan defeated Kohli )मात दी थी। हालांकि उसके बाद से भारतीय टीम में काफी बदलाव हुए हैं। रवि शास्त्री अब कोच नहीं हैं। उनकी जगह राहुल द्रविड़ ने ले ली है। वहीं कप्तानी भी कोहली से रोहित शर्मा के पास चली (Kohli to Rohit Sharma) गई है।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author