December 8, 2022

58 साल की उम्र में टीम इंडिया के मैनेजर ने कहा दुनिया को अलविदा, cardiac arrest से हुआ निधन

wp-header-logo-325.png

BCCI के पूर्व (Former BCCI)जॉइंट सेक्रेटरी अमिताभ चौधरी का (Joint Secretary Amitabh Choudhary)निधन हो गया है। वो 58 साल के थे। अमिताभ चौधरी JSCA के अध्यक्ष भी थे। अमिताभ चौधरी का निधन मंगलवार की (Amitabh Chaudhary died) सुबह हार्ट अटैक के चलते हुआ। इस बात की पुष्टि झारखंड क्रिकेट एसोसिशन ने की है। बता दें कि अमिताभ चौधरी का झारखंड में क्रिकेट (promoting cricket in Jharkhand)को बढ़ावा देने, रांची में इंटरनेशनल स्टेडियम बनाने में अहम रोल रहा था। उनके प्रयासों से ही रांची में इंटरनेशनल क्रिकेट और IPL मैच भी होने (Ranchi due to his efforts) लगे।
झारखंड क्रिकेट एसोसिएसन का नेतृत्व किया
उन्होंने लंबे वक्त तक झारखंड क्रिकेट एसोसिएसन (Jharkhand Cricket Association) का नेतृत्व किया था, इसके अलावा बीसीसीआई में वह ज्वाइंट सेक्रेटरी के (post of Joint Secretary) पद पर रहे थे।अमिताभ चौधरी के निधन पर झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत (Chief Minister Hemant Soren) सोरेन ने शोक जताया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, ” अमिताभ चौधरी के निधन की खबर से मैं आहत हूं। उन्होंने झारखंड में क्रिकेट को बढावा देने के लिए काफी काम किया। इस क्षेत्र में उनका रोल अहम रहा है। उनके निधन से हमें दुख है और परिवार के प्रति हमारी पूरी संवेदना (condolences to the family)है। “
मुख्यमंत्री श्री @HemantSorenJMM ने #JPSC के पूर्व अध्यक्ष श्री अमिताभ चौधरी के आकस्मिक निधन पर दुःख व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने परमात्मा से दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान कर शोक संतप्त परिवार को दुःख की इस घड़ी को सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना की है।
अमिताभ चौधरी ने अपनी राजनीति में भी किस्मत अजमाई

अमिताभ चौधरी IIT खड़गपुर के (IIT Kharagpur)छात्र रहे हैं। वहां से इजीनियरिंग की पढ़ाई करने के बाद वो साल 1985 में IPS बन गए। इसके अलावा अमिताभ चौधरी (Amitabh Chaudhary) ने राजनीति में भी अपनी किस्मत आजमाई लेकिन लोकसभा का चुनाव (Lok Sabha elections) हार गए। हालांकि, क्रिकेट को लेकर वह काफी पैशेनट रहे और लंबे वक्त तक इससे जुड़े (Indian team) रहे। अमिताभ चौधरी भारतीय टीम के मैनेजर भी रहे, जिम्बाब्वे में जब (Indian team toured Zimbabwe) भारतीय टीम ने 2005-06 में दौरा किया था तब वह टीम इंडिया के मैनेजर (manager of Team India) थे।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author