December 3, 2022

आपको रातों रात लखपति बना सकता है 786 सीरियल नंबर का नोट, 10 से 100 रुपये के नोटों की इस साइट पर लग रही बोली

wp-header-logo-323.png

786 note: मेहनत करके हर कोई पैसा कमाता है। लेकिन कुछ स्मार्ट तरीके भी होते हैं, जिनसे आप कम समय में अच्छा पैसा कमा सकते है। आज इस रिपोर्ट में हम आपको एक्स्ट्रा अर्निंग (extra earning) का एक शानदार आइडिया बताने जा रहे हैं। दरअसल कुछ लोगों को पुराने सिक्के और नोटों को कलेक्ट करने का शौक होता हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इन पुराने सिक्कों-नोटों से आप लाखों रुपये कमा सकते हैं। चलिए इस रिपोर्ट में आपको विस्तार से बताते है।
आज के समय में इंटरनेट पर कई ऐसी वेबसाइट हैं जिन पर पुराने (old notes) और यूनिक नोटों (unique notes) व सिक्कों की बोली (auction) लगती है। कुछ शौकियां लोग होते हैं जो पुराने नोटों को खरीदने के लिए लाखों रुपये खर्च करने को तैयार रहते हैं। अगर आपके पास 786 नंबर का नोट है तो आप उसे ई-बे वेबसाइट पर जाकर बेच सकते है। इस तरह का नोट आपको लाखों रुपये का मालिक बना सकता है। जानकारी के लिए बता दें कि ई-बे एक ऑनलाइन वेबसाइट है, जिस पर पुराने नोटों की नीलामी लगती है।
पुराने नोट-सिक्कों कैसे बेचें (how to sell old note coins)
पुराने नोट या सिक्के को बेचने के लिए सबसे पहले आपको www.ebay.com वेबसाइट पर जाना है।
इसके बाद आपको सेलर की तौर पर रजिस्टर करना है।
रजिस्ट्रेशन के बाद नोट की फोटो लेकर अपलोड कर दें।
इसके बाद यह वेबसाइट आपके लिए ग्राहक ढूंढने का काम करेगी।
अब इसके बाद जो लोग भी आपके नोट को खरीदने के इच्छुक होंगे, वे आपको कॉन्टेक्ट करेंगे।
ग्राहक के साथ मोलभाव करने के बाद सही कीमत मिलने पर आप नोट को बेच सकते है।
कितनी होगी कमाई
अगर आपके पास 786 लिखा हुआ 5,10,20,50,100, 200, 500, 2000 में से कोई भी नोट हैं तो आप ई-बे वेबसाइट से अच्छा पैसा कमा सकते है। आज तक की बोलियों के आधार पर बताएं तो आपको 786 नंबर वाले नोटों की 3 लाख से अधिक कीमत मिल सकती है।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author