August 18, 2022

युवाओं को ड्राइविग पर दी नसीहत, दिल छू लेगा हर शब्द, वायरल हुआ BJP नेत्री का वीडियो

wp-header-logo-269.png

जयपुर। आपने कई नेताओं को राजनीतिक बयानबाजी करने के बारे में सुना होगा। नेता आमतौर पर एक-दूसरे दलों के नेताओं पर हमलावर रहते है। लेकिन राजस्थान के सीकर जिले की भाजपा जिलाअध्यक्ष इंद्रा चौधरी गठाला का एक वीडियो सेशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। आज की पीढ़ी में ड्राइविंग का शौक आजकल युवाओं के सिर चढ़कर बोल रहा है। ना सिर्फ लड़के, बल्कि लड़कियां भी दुपहिया-चौपहिया वाहन दौड़ाना अपनी शान समझती हैं। बीजेपी की सीकर जिलाध्यक्ष इंद्रा ने एक कार्यक्रम के दौरान भाषण देते हुए रैश ड्राइविंग यानी लापरवाह ड्राइविंग पर बात की।
इंटरनेट पर छाया वीडियो
सीकर जिलाध्यक्ष इंद्रा ने एक कार्यक्रम के दौरान भाषण देते हुए रैश ड्राइविंग यानी लापरवाह ड्राइविंग पर बात की। उन्होंने इस वीडियो में युवाओं के जीवन की अहमियत समझाते हुए बता रही हैं कि तेज स्पीड में वाहन नहीं दौड़ाने चाहिए। उनके कहे गए शब्दों को आप सुनें। कई आईएएस अफसर और वरिष्ठ पत्रकारों ने उनके वीडियो को ट्विटर पर साझा किया है। इस वीडियो में इंद्रा ने रफ्तार को रोमांच समझने वाले युवाओं को नसीहत दी है।
दिल को छू लेगी यह स्पीच
वीडियो में इंदिरा ने कहा, जो युवा अपनी जान गंवाते हैं लापरवाह ड्राइविंग के कारण। आप सोचिये 25 साल लगते हैं एक बच्चे को पालकर बड़ा करने में। और 25 सेकंड में लापरवाह ड्राइविंग के कारण वो लाश में बदल जाता है। क्या बीतती होगी उस मां के ऊपर. जो अपने जाते हुए बेटे की पीठ देखती है। और आते हुए बेटे का मुंह नहीं देख पाती। आप लोग क्या सोचते हैं?
पावर दिखानी है, मिल्खा सिंह नीरज चोपड़ा बनिए
उन्होंने वीडियो में आगे कहा, अगर आप अपनी पावर दिखाना चाहते हैं। तो मिल्खा सिंह की तरह तेज दौड़िए। या फिर आप नीरज चोपड़ा की तरह, देवेन्द्र झाझरिया की तरह तेज भाला फेंकिए। मोटर साइकिल का कान मरोड़ने में या तेज गति से कार भगाने में कोई बहादुरी नहीं होती।
वीडियो को जन-जन तक पहुंचाने के लिए आप सभी का आभार।
मुझे विश्वास है युवा मेरी इस बात पर जरूर ध्यान देंगे व सड़क सुरक्षा नियमों का पालन करेंगे।
पुनः आप सभी का धन्यवाद 🙏🙏 pic.twitter.com/Z3fXjYbuIw
— Indra Choudhary Gathala (@IndraGathala) July 13, 2022

दिल को झकझोर देगी आवाज
अगर आप सोचते है कि आप बड़े हैंडसम और डैशिंग दिखते है तेज गाड़ी भगाते हुए। लेकिन आप डैशिंग, हैंडसम नहीं दिखते। आप लापरवाह दिखते हैं। आप बेपरवाह दिखते हैं। आप बेवकूफ दिखते हैं! ड्राइविंग के मुद्दे पर उसकी आवाज दिल को झकझोरने लायक है। वह जो कुछ कहते दिख रही है, उसे सोचकर युवा संभल सकते हैं। मां-बाप भी अपने बच्चों को समझा सकते हैं।
युवाओं को सही राह पर चलने की नसीहत
साथ ही उन्होंने पेरेंट्स के दुखों की चिंताओं का भी उल्लेख करते हुए युवाओं को सही राह पर चलने की नसीहत दी। इंद्रा ने कहा कि युवा जोश में आकर एक लोग कई गलत कदम उठा लेते हैं जिसकी कीमत उनके मां-बाप को जीवन भर चुकानी पड़ती है। असल में यह भाषण उन्होंने सितंबर 2021 में सांगलिया (सीकर) में स्थित वीर तेजा मंदिर की भजन संध्या पर दी थी। लेकिन अभी हाल ही में यह वीडियो वायरल होने लगा है।


राजस्थान में कौनसा मुद्दा गहलोत सरकार की असफलता को प्रमाणित करता है ?

View Results


क्या गुर्जर आरक्षण पर गहलोत सरकार द्वारा पारित विधेयक पुराने आश्वासनों का नया पिटारा है ?

View Results
Enter your email address below to subscribe to our newsletter

source

About Post Author