August 18, 2022

मुसीबत बना भारती सिंह का एक जोक, दाढ़ी-मूंछों पर कमेंट से भड़के सिख समुदाय

wp-header-logo-293.png

कॉमेडी क्वीन भारती सिंह (Bharti Singh) फैंस को एंटरटेन करने का एक मौका नहीं छोड़ती हैं। भारती के जोक पर लोगों की हंसी नहीं रूकती है लेकिन इस बार उनका एक मजाक कॉमेडियन के लिए मुसीबत बन गया है। दरअसल सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में भारती अपनी दोस्त जैस्मिन भसीन (Jasmin Bhasin ) के साथ नजर आ रही हैं जो उन्हें मुश्किल में डाल दिया है। इस मामले को लेकर अमृतसर सिख संघटनों द्वारा भारती के खिलाफ प्रदर्शन किया गया है और मिली जानकारी के मुताबिक एसजीपीसी कॉमेडियन पर FIR दर्ज करवाएगी।
Shame on you Bharti Singh our Sikhs are proud of their beards and mustaches which you call Sevia#charsibharti #Shameonyoubharti pic.twitter.com/TFrWnGYI4A
वीडियो में वह ‘दाढ़ी और मूंछ’ रखने के फायदों का मजाक उड़ाती नजर आ रही हैं। इस वीडियो में कॉमेडियन कहती है कि “दाढ़ी-मूंछ क्यों नहीं चाहिए। दूध पीने के बाद दाढ़ी मुंह में डालों तो सेवइयों का टेस्ट आता है। मेरी काफी सारी फ्रेंड्स जिनकी अभी शादी हुई है और वो सारा दिन दाढी-मूंछ से जुएं निकालने में बिजी रहती हैं। दाढ़ी-मूंछों पर भारती की इस टिप्पणी पर ही पूरा विवाद हो रहा है और कई नेटिज़न्स, विशेष रूप से सिख समुदाय, भारती को अपनी दाढ़ी और मूंछ का अनादर करने के लिए फटकार लगा रहे हैं। वहीं अब भारती ने विवाद बढ़ते देख अपनी नई पोस्ट में स्पष्ट किया कि उनका इरादा किसी समुदाय को ठेस पहुंचाने का नहीं था।
A post shared by Bharti Singh (@bharti.laughterqueen)
भारती ने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर कर पंजाबी में कहा, ” मेरा एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है और लोग मुझे भेजकर पूछ रहे हैं कि आपने दाढ़ी-मूंछ के बारे में मजाक उड़ाया है। मैं वो वीडियो दो दिन से बार-बार देख रही हूं और मैं आपसे भी कहूंगी कि आप भी वो वीडियो देखो। मैंने कभी भी किसी धर्म या किसी जाति के बारे में नहीं बोली कि इस धर्म के लोग दाढ़ी रखते हैं और ये समस्या होती है। पंजाबी के लिए नहीं बोला है कि वो दाढ़ी रखते हैं और परेशानी होती है। मैं नॉर्मली बोल रही थी और अपनी दोस्त के साथ कॉमेडी कर रही थी।
उन्होंने कहा कि, “दाढ़ी-मूंछे तो आज कल हर कोई रखता है लेकिन अगर मेरी बात से किसी भी धर्म के लोगों को दुख पहुंचा है तो मैं हाथ जोड़कर माफी मांगती हूं। मैं खुद पंजाबी हूं और मैं अमृतसर में पैदा हुई हूं। मैं पंजाब का मान पूरा रखूंगी और मुझे गर्व है कि मैं पंजाबी हूं।” उन्होंने इस पोस्ट को करते हुए कैप्शन में लिखा, “मैं कॉमेडी करती हूं लोगों को खुश करने के लिए ना कि किसी का दिल दुखाने के लिए। गर मेरी किसी बात से कोई हर्ट हुआ हो तो माफ़ कर देना अपनी बहन समझ के।”
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author