July 5, 2022

Shooting Trials: प्रताप सिंह तोमर ने जीता चयन ट्रायल, हरियाणा के संजीव को पछाड़ा

wp-header-logo-319.png

खेल। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर (Aishwary Pratap Singh Tomar) ने गुरुवार को हुए राष्ट्रीय चयन ट्रायल्स में शानदार प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने पुरुषों की 50 मीटर राइफल थ्री पॉजिशंस टी4 स्पर्धा में हरियाणा के स्टार निशानेबाज खिलाड़ी संजीव राजपूत (Sanjeev Rajput) को पीछे छोड़ते हुए पहला स्थान दर्ज किया।
स्वर्ण पदक के मैच में तोमर ने डॉ. कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में 404.9 अंक का स्कोर किया था जिससे वह संजीव राजपूत से आगे रहे थे। तोमर और राजपूत दोनों ओलंपियन खिलाड़ी हैं और ट्रायल्स के नतीजे अगर कोई संकेत हैं तो दोनों थ्री पोजिशन स्पर्धा में इंडिया के लिए सर्वश्रेष्ठ दावेदार भी बने रहेंगे।

हालांकि इससे पुरुषों की 3पी स्पर्धा में युवाओं के प्रदर्शन की अनुपस्थिति और गहराई की कमी भी दिखती है। नौसेना के जी पुरुषोथमन 395.8 अंक से तीसरे नंबर पर रहे जबकि सेना के राजन तोमर चौथे नंबर पर रहे। पुरुषों की 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन के क्वालिफिकेशन में 101 निशानेबाजों ने भाग लिया था। इसमें सेना के निशान बुद्धा 586 के स्कोर से पहले नंबर पर रहे जबकि तोमर 584 के स्कोर से दूसरे नंबर पर काबिज थे। राजन तोमर (583) के बाद राजपूत 582 अंक से चौथे नंबर पर काबिज थे।

Sub Editor
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source