August 14, 2022

FIH Pro League: हॉकी में भारत ने जर्मनी को दी मात, 3-1 से जीता मुकाबला

wp-header-logo-323.png

खेल। भारतीय पुरुष हॉकी टीम (Indian men’s hockey team) ने जर्मनी (Germany) को दूसरे और आखिरी मुकाबले में 3- 1 से मात दी है। अब इसी जीत के साथ एफआईएच प्रो लीग की अंक तालिका में भारतीय टीम पहले नंबर पर पहुंच गई है। भारत के लिए सुखजीत सिंह (Sukhjit Singh) ने 19वें वरुण कुमार (Varun Kumar) ने 41वें और अभिषेक ने 54वें मिनट में गोल किए जबकि जर्मनी के लिए एकमात्र गोल एंटोन बोकेल ने 45वें मिनट में किया था। भारत ने पहले मुकाबले में जर्मनी को 3-0 से हराया था। इसी के साथ भारतीय टीम भारत अब 12 मुकाबलों में 27 अंकों के साथ शीर्ष पर काबिज है जबकि जर्मनी 10 मुकाबलों में 17 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर मौजूद है। जर्मनी की 22 सदस्यीय टीम में से छह खिलाड़ियों ने इन दोनों मुकाबलों के दौरान टीम में डेब्यू किया।
What a game!! India emerged victorious at the end of the fourth quarter defeating Germany in their final home game of the FIH Hockey Pro League 2021-22 at Kalinga Stadium, Bhubaneswar today.

???????? 3-1 ???????? pic.twitter.com/tNqUfVAhCl
भारत ने पहले क्वार्टर में कुछ अच्छे शॉट्स तो खेले लेकिन उन्हें गोल में नहीं बदल सके। दूसरे क्वार्टर में चार मिनट के अंदर सुखजीत ने शानदार प्रदर्शन कर फील्ड गोल करके भारत को बढ़त हासिल करवाई। मनप्रीत सिंह समेत नीलकांत शर्मा के मूव पर उन्होंने सर्किल के दाहिने ओर से यह शानदार गोल किए थे। पहला गोल हासिल करने के बाद भारतीय खिलाड़ियों को बड़ी खुशी हुई और उन्होंने दूसरे क्वार्टर में लगातार सामने वाली टीम पर हमले बोले। जर्मनी ने भी वापसी करने की सोची लेकिन वह वापसी ना कर सके।

Sub Editor
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author