May 27, 2022

AUS vs WI: महिला विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया का जलवा, वेस्टइंडीज को 7 विकेट से दी मात

wp-header-logo-280.png

खेल। महिला वर्ल्ड कप (Women’s World Cup) में आज ऑस्ट्रेलिया बनाम वेस्टइंडीज (Australia vs West Indies) के बीच मैच खेला गया। इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए वेस्टइंडीज को 7 विकेट से मात दी। इस मिली जीत के साथ अब ऑस्ट्रेलिया महिला टीम अंक तालिका में पहले नंबर पर पहुंच गई है। इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 132 रनों का लक्ष्य मिला था, जिसे कंगारू टीम ने 3 विकेट के नुकसान पर हासिल कर शानदार जीत दर्ज की। ऑस्ट्रेलिया के लिए घातक गेंदबाजी करने वाली और तीन विकेट लेने वाली एल्सी पेरी को प्लेयर ऑफ द मैच अवार्ड से नवाजा गया। इस टूर्नामेंट में वेस्टइंडीज को लगातार दूसरी बार हार का सामना करना पड़ा है।
इससे पहले भारत ने वेस्टइंडीज को 155 रनों से मात दी थी। इस हार के बाद अब वेस्टइंडीज टीम अंकतालिका में 5वें नंबर पर चली गई है। वेस्टइंडीज के पास 4 मुकाबलों में दो जीत और दो हार के साथ 4 अंक हैं और उसका नेट रन रेट -1.233 का है।
वेस्टइंडीज का खराब प्रदर्शन
Australia make it four wins from four ????#CWC22 pic.twitter.com/XCaJfoHl9j
इस मुकाबले में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की। उनका यह फैसला बिलकुल गलत साबित हुआ और बल्लेबाजी करते हुए टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और चार रन के स्कोर पर 2 बल्लेबाजों ने अपना विकेट गंवा दिया। इसके बाद कप्तान टेलर ने पारी को संभाला लेकिन इस दौरान उनका साथ किसी भी बल्लेबाज ने नहीं दिया। कैरेबियाई टीम के लगातार एक के बाद एक विकेट गिरते गए और 45.5 ओवरों में 131 रन बनाकर टीम ऑल आउट हो गई। कप्तान टेलर ने सबसे ज्यादा 50 रनों की पारी खेली जबकि बाकि सभी बल्लेबाज ज्यादा रन नहीं बना पाए।

Sub Editor
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source