May 27, 2022

4 राज्यों में जीत के बाद पीएम मोदी का भव्य स्वागत, ‘मोदी मोदी…’ के नारों से गूंजी लोकसभा

wp-header-logo-290.png

जयपुर। उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को शानदार जीत मिली है। बजट सत्र के दूसरे भाग के पहले दिन लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भाजपा सांसदों एवं केंद्रीय मंत्रियों ने जोरदार स्वागत किया। कार्यवाही शुरू होने के कुछ मिनट बाद प्रधानमंत्री सदन में दाखिल हुए और तुरंत ही भाजपा के सभी सांसदों ने मोदी, मोदी का नारा लगाते हुए स्टैंडिंग ओवेशन दिया और मेज थपथपाया। सदन में प्रधानमंत्री का स्वागत करने के लिए अमित शाह और राजनाथ सिंह सहित सभी केंद्रीय मंत्री सत्ताधारी पार्टी के सांसदों के साथ शामिल हुए। जब पीएम का स्वागत किया गया, तब कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और अन्य विपक्षी नेता भी सदन में मौजूद थे।
नारे के साथ पीएम मोदी का स्वागत
प्रधानमंत्री मोदी का संसद पहुंचने पर भव्य स्वागत किया गया। संसद में मोदी-मोदी के नारे भी लगे। पीएम ने सदन में तब प्रवेश किया, जब अध्यक्ष ओम बिरला ऑस्ट्रिया के एक संसदीय प्रतिनिधिमंडल के बारे में बोल रहे थे। इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि जैसे ही पीएम सदन में प्रवेश करते हैं, सभी राजनेता उत्साह के साथ खड़े होकर उनके नाम का नारा लगाते हैं। पीएम हाथ जोड़ते हुए अंदर आते हैं और अपनी सीट पर बैठ जाते हैं।
चार राज्यों में भाजपा की जीत के बाद जब प्रधानमंत्री श्री @narendramodi संसद के सत्र में पहुंचे तो, लोकसभा सदस्यों ने उनका भव्य स्वागत किया।
सदन में उपस्थित ऑस्ट्रिया का एक प्रतिनिधि मंडल भी इस अविस्मरणीय पल का साक्षी बना। pic.twitter.com/rCoFEH204m
— BJP (@BJP4India) March 14, 2022

भाजपा की चार राज्यों में बड़ी जीत
भाजपा ने उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में जीत हासिल की है। जबकि आम आदमी पार्टी पंजाब में विजयी हुई। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और अन्य विपक्षी नेता सदन में मौजूद थे। मोदी ने सदन में प्रवेश किया जब अध्यक्ष ओम बिरला ऑस्ट्रिया के एक संसदीय प्रतिनिधिमंडल के बारे में बोल रहे थे, जिसने एक ‘विशेष बॉक्स’ से सदन की कार्यवाही देखी।
ऑस्ट्रियाई संसद, ऑस्ट्रियाई सरकार और ऑस्ट्रिया के लोगों को दी बधाई
प्रधानमंत्री, केंद्रीय मंत्रियों और भाजपा सांसदों के बसने के बाद, अध्यक्ष ने ऑस्ट्रियाई प्रतिनिधिमंडल का स्वागत करते हुए, सदन के साथ-साथ भारत के लोगों को ऑस्ट्रियाई संसद, ऑस्ट्रियाई सरकार और ऑस्ट्रिया के लोगों को बधाई दी। प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व ऑस्ट्रिया की राष्ट्रीय परिषद के अध्यक्ष वोल्फगैंग सोबोटका ने किया। बिड़ला ने कहा कि टीम 13 मार्च को भारत आई थी और पहले ही आगरा का दौरा कर चुकी है। वे 17 मार्च को ऑस्ट्रिया लौटने से पहले हैदराबाद के लिए रवाना होंगे।
विधानसभा चुनाव में बीजेपी को मिली शानदार जीत
आपको बता दें कि यूपी, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर विधानसभा चुनाव में बीजेपी को शानदार जीत मिली है। उत्तर प्रदेश में बीजेपी गठबंधन को 273 सीट मिली हैं। वहीं सपा गठबंधन को 125 सीट मिली हैं। जबकि कांग्रेस को 2 और बीएसपी को 1 सीट मिली है। उत्तराखंड में बीजेपी ने 47 सीटें जीती हैं। जबकि कांग्रेस के खाते 19 सीटों ही आई है। मणिपुर में बीजेपी ने 32 सीटें जीती हैं। कांग्रेस को 5, एनपीपी को 7 और अन्य को 16 सीटों पर जीत मिली है। गोवा में को 20 सीटें मिली हैं। जबकि कांग्रेस को 11, आप को 2 और अन्य को 7 सीटें मिली है।


राजस्थान में कौनसा मुद्दा गहलोत सरकार की असफलता को प्रमाणित करता है ?

View Results


क्या गुर्जर आरक्षण पर गहलोत सरकार द्वारा पारित विधेयक पुराने आश्वासनों का नया पिटारा है ?

View Results
Enter your email address below to subscribe to our newsletter

source