January 29, 2023

WIPL Media Rights: 951 करोड़ में वायकॉम 18 ने जीते Women's IPL के मीडिया राइट्स, 7 करोड़ से ज्यादा होगी हर मैच की कीमत

wp-header-logo-230.png

महिला आईपीएल 2023
Women IPL 2023: रिलायंस (Reliance) के स्वामित्व वाली वायकॉम 18 ने महिला इंडियन प्रीमियर लीग (महिला आईपीएल) के मीडिया राइट्स (टीवी + डिजिटल) जीत लिए हैं। वायकॉम (Viacom) ने बीसीसीआई को 951 करोड़ रुपये देने का वादा किया है। यानी कि ब्रॉडकास्टर आगामी 5 वर्षों (2023-27) के लिए बीसीसीआई को प्रति मैच 7.09 करोड़ रुपये का भुगतान करेगा। इस बात की आधिकारिक पुष्टि बीसीसीआई सचिव जय शाह (Jai Shah) ने खुद ट्वीट कर दी है।

जय शाह ने अपने ट्वीट में कहा, महिला आईपीएल (Women’s IPL) मीडिया राइट्स जीतने पर वायकॉम18 को बधाई। बीसीसीआई और बीसीसीआई महिलाओं (BCCI Women) में आपके विश्वास के लिए धन्यवाद। वायाकॉम ने 951 करोड़ रुपये देने का वादा किया है, यानी अगले 5 साल (2023-27) तक प्रति मैच 7.09 करोड़ रुपये। यह महिला क्रिकेट (women’s cricket) के लिए बहुत बड़ी बात है।
महिला क्रिकेट के लिए बड़ा कदम
उन्होंने अपने ट्वीट में आगे लिखा, ‘पे इक्विटी के बाद महिला आईपीएल के मीडिया अधिकारों के लिए आज की बोली एक और ऐतिहासिक फैसला है। यह भारत में महिला क्रिकेट के सशक्तिकरण (empowerment of women’s cricket) के लिए एक बड़ा और निर्णायक कदम है, जिसमें सभी उम्र की महिलाओं की भागीदारी सुनिश्चित होगी। वास्तव में एक नया सवेरा!”
After pay equity, today’s bidding for media rights for Women’s IPL marks another historic mandate. It’s a big and decisive step for empowerment of women’s cricket in India, which will ensure participation of women from all ages. A new dawn indeed! #WIPL @ICC @BCCIWomen

पहले सीजन में 22 मैच होंगे
आपको बता दें कि बीसीसीआई (BCCI) ने पिछले साल महिला आईपीएल शुरू करने का फैसला किया था। पहला सीजन इस साल मार्च में शुरू होगा। महिला आईपीएल में 5 टीमें होंगी। इसके लिए आज मीडिया राइट्स की नीलामी प्रक्रिया हुई। Disney+ Star, Sony-Zee और Viacom18 लीग के मीडिया अधिकारों के लिए सबसे आगे थे, जिसे आखिरकार Viacom18 ने हासिल कर लिया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पहले सीजन (first season) में 22 मैच होंगे जो 5 से 23 मार्च तक खेले जाएंगे।
© Copyrights 2023. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author