January 31, 2023

Virat kohli century: रन मशीन विराट कोहली ने वनडे में जड़ा 46वां शतक, तोड़ा सचिन का ये रिकॉर्ड

wp-header-logo-220.png

विराट कोहली
भारत बनाम श्रीलंका वनडे (Ind Vs SL ODI) सीरीज के तीसरे मैच में विराट कोहली ने जोरदार शतक जड़ा है। इस मैच में उन्होंने अपने वनडे करियर का 46वां शतक (46th century of his ODI) लगाया है। पिछले 4 वनडे में यह उनका तीसरा शतक है। रन मशीन के इस जबरदस्त फॉर्म को देखकर फैन्स कह रहे हैं कि वर्ल्ड कप में अब टीम इंडिया ही जीतेगी। इस शतक के साथ, विराट ने सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar’s record) के घर में सर्वाधिक एकदिवसीय शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ दिया।
वनडे में घर पर सबसे ज्यादा शतक
विराट कोहली (भारत)* 21
सचिन तेंदुलकर (भारत) 20
हाशिम अमला (दक्षिण अफ्रीका) 14
रिकी पोंटिंग (ऑस्ट्रेलिया) 13
रॉस टेलर (न्यूज़ीलैंड)12
कोहली ने नाबाद 166 रन बनाए
विराट ने इस सीरीज में अपना दूसरा शतक लगाया है। सभी फार्मेट में कोहली का यह 74वां अंतरराष्ट्रीय शतक (Kohli’s 74th international century) है, इससे पहले उन्होंने पहले वनडे में शतक लगाया था। श्रीलंका के खिलाफ कोहली का यह 10वां वनडे शतक है। कोहली 166 रन की नाबाद पारी खेलकर लौटे। इसमें उन्होंने 13 चौके और 8 छक्के लगाए।
𝐂𝐄𝐍𝐓𝐔𝐑𝐘 𝐟𝐨𝐫 𝐕𝐢𝐫𝐚𝐭 𝐊𝐨𝐡𝐥𝐢 🔥🔥

His 46th in ODIs and 74th overall 🫡🫡#INDvSL #TeamIndia pic.twitter.com/ypFI9fdJ2I
वनडे में 46वां शतक पिछले 4 मैचों में 3 शतक

लंबे समय तक शतक नहीं लगा पाने के कारण विराट कोहली (Virat Kohli) आलोचकों के निशाने पर रहे। लेकिन, एशिया कप में उन्होंने शानदार वापसी की और अफगानिस्तान के खिलाफ शतक जड़ा। वह टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी थे। उन्होंने बांग्लादेश में तीसरे वनडे में शतक लगाया और फिर श्रीलंका के खिलाफ (ODI against Sri Lanka) पहले वनडे में शतक लगाने में सफल रहे।

© Copyrights 2023. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author