January 30, 2023

IND Vs SL : शुभमन गिल का मुरीद हुआ ये दिग्गज, विराट कोहली के बाद बताया भारत का अगला स्टार

wp-header-logo-227.png

विराट कोहली और शुभमन गिल
श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में नाकामी के लिए आलोचना झेलने वाले शुभमन गिल ने तिरुवनंतपुरम में शतक जड़कर दिखाया है कि वनडे क्रिकेट में उन पर भरोसा किया जा सकता है। शुभमन गिल ने श्रीलंका के खिलाफ आखिरी वनडे में 97 गेंद पर 116 रन की पारी खेली। उनकी इस पारी की हर कोई तारीफ कर रहा है। इस कड़ी में भारतीय टीम के पूर्व क्रिकटर वसीम जाफर (Wasim Jaffer) भी गिल की शतकीय पारी के मुरीद हो गए। आइए जानते है उन्होंने क्या कहा….
वसीम जाफर ने भारतीय टीम (Indian team) के युवा ओपनर शुभमन गिल की काफी तारीफ की है। उन्होंने गिल को उन्होंने भविष्य का बड़ा स्टार बताया है। गिल के साथ अक्सर ये शिकायत जुड़ी रहती थी कि वो अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल पाए। वह अर्धशतक तो लगाते हैं लेकिन उसे शतक में नहीं बदल पाते। लेकिन रविवार को उन्होंने इस पर काबू पा लिया। जाफर ने कहा कि वह हैरान नहीं हैं। उन्होंने कहा, “मैं हैरान नहीं हूं। वह एक ऐसे बल्लेबाज की तरह दिखते हैं जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बड़ी उपलब्धि हासिल करेगा। मैं उन्हें विराट कोहली के बाद भारतीय क्रिकेट (Indian cricket) के अगले बड़े स्टार बल्लेबाज के रूप में देखता हूं। वह एक बल्लेबाज के रूप में परिपक्व हो रहे हैं।”
तीनों प्रारूपों में खेल सकते हैं
जाफर (Jaffer) ने एक स्पोर्ट्स चैनल से बातचीत में करते हुए कहा, “जब वह आउट होते हैं तब भी यह काफी सॉफ्ट आउट होता है। तो आपको लगता है कि वह शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल पा रहा है। लेकिन जिस तरह से वह ज्यादातर मौकों पर खेलते हैं। उसे बल्लेबाजी करते देखना अच्छा लगता है। वह अच्छी गेंदों पर चौके भी लगाते हैं। और जब किसी गेंदबाज की अच्छी गेंद भी बाउंड्री के पार जाती है तो ऐसा लगता है कि उसके पास कोई रास्ता नहीं बचा है। वह तीनों प्रारूपों (three formats) में खेल सकता है।”
गिल ने शतक जड़ा
गौरतलब है कि युवा शुभमन गिल (Shubman Gill) ने रविवार को तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम (Greenfield International Cricket Stadium) में 97 गेंद पर 116 रन की पारी खेली। वनडे इंटरनेशनल में गिल का यह दूसरा शतक था। गिल ने विराट कोहली के साथ दूसरे विकेट के लिए 131 रन की पार्टनरशिप की। भारत ने गिल के शतक और विराट कोहली के धमाकेदार 166 रनों की बदौलत पांच विकेट पर 390 रन बनाए। जवाब में श्रीलंकाई टीम 73 रन पर ऑल आउट हो गई।

© Copyrights 2023. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author