May 25, 2022

IND vs SA: विराट के टेस्ट कप्तानी छोड़ने पर गांगुली ने दिया बयान, कही ये बात

wp-header-logo-344.png

Virat Kohli 
खेल। विराट कोहली (Virat Kohli) ने वनडे (ODI) और टी20 (T20) के बाद अब भारतीय टेस्ट टीम (Indian Test team) की भी कप्तानी से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए इसकी जानकारी दी। विराट कोहली ने भारतीय टीम के लिए अब तक कुल 68 टेस्ट मुकाबलों में कप्तानी की है। इस दौरान टीम इंडिया ने 40 मुकाबलों में जीत दर्ज की जबकि 17 में उसे हार का मुंह देखना पड़ा। बता दें कि, भारत को हाल ही में दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ टेस्ट सीरीज (Test series) में 1-2 से हार का सामना करना पड़ा।
सौरव गांगुली का बयान
Under Virats leadership Indian cricket has made rapid strides in all formats of the game ..his decision is a personal one and bcci respects it immensely ..he will be an important member to take this team to newer heights in the future.A great player.well done ..@BCCI @imVkohli
कोहली को लेकर ट्वीट के जरिए गांगुली ने लिखा- विराट की लीडरशिप में टीम इंडिया ने क्रिकेट के तीनों फोर्मट्स में शानदार प्रदर्शन किया। विराट का फैसला उनका व्यक्तिगत फैसला है और बीसीसीआई इसका तेह दिल से सम्मान करता है। वह अभी भी भारतीय टीम के अहम सदस्य हैं और हमेशा रहेंगे। टीम को नई ऊंचाइयों तक ले जाने में उनका अहम योगदान रहा है। विराट एक महान खिलाड़ी हैं। बहुत अच्छे विराट।

ट्विटर के जरिए दी जानकारी

???????? pic.twitter.com/huBL6zZ7fZ
भारतीय टीम (Indian team) के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने टेस्ट की कप्तानी छोड़ने की जानकारी ट्विटर (Twitter) के जरिए दी। उन्होंने ट्विटर पर एक इमोशनल लेटर लिखा है। इसमें उन्होंने बीसीसीआई और अपने फैंस को धन्यवाद कहा है। इसके साथ-साथ विराट ने अपने अब तक के करियर का भी जिक्र किया है। विराट ने लिखते हुए कहा, मैंने पिछले 7 सालों में कड़ी मेहनत के साथ भारतीय टीम को सही दिशा में ले जाने प्रयास किया। मैंने अपनी जिम्मेदारी को बहुत ही ईमानदारी के साथ निभाया है। कोहली ने बीसीसीआई को शुक्रिया कहते हुए आगे लिखा, मैं बीसीसीआई को धन्यवाद कहना चाहूंगा, उन्होंने मुझे इतने लंबे समय तक भारतीय टीम की कप्तानी करते का मौका दिया।

विराट कोहली का टेस्ट करियर

बता दें कि विराट भारतीय टीम के लिए अब तक 99 टेस्ट मुकाबले खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 7962 रन भी जड़े हैं। कोहली के टेस्ट प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने 27 शतक और 28 अर्धशतक भी लगाए हैं। उनका टेस्ट में सबसे शानदार प्रदर्शन नाबाद रहकर 254 रन का है। उनकी कप्तानी की बात करें तो कोहली ने भारत के लिए 68 टेस्ट मुकाबलों में कप्तानी की। इस दौरान भारत का मैच विनिंग परसेंटेज 58.82 रहा है। भारतीय टीम ने कोहली की कप्तानी में 40 मुकाबले जीते हैं।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source