May 21, 2022

क्रिकेटर विराट कोहली ने भारत के टेस्ट कप्तान के पद से इस्तीफा दिया, BCCI ने दिया ये बयान

wp-header-logo-338.png

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) से टेस्ट सीरीज हारने के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) ने आज भारत के टेस्ट कप्तान के पद से इस्तीफा दे दिया है। विराट कोहली ने यह जानकारी ट्विटर पर एक भावुक पोस्ट लिखकर दी है। विराट कोहली ने पोस्ट में लिखा कि टीम को सही दिशा में ले जाने के लिए हर रोज मैंने 7 साल कड़ी मेहनत की। मैंने पूरी ईमानदारी के साथ काम किया है, इसमे कोई कसर नहीं छोड़ी। हर चीज को किसी न किसी स्तर पर रुकना पड़ता है और मेरे लिए भारत के टेस्ट कप्तान के रूप में, यह अभी है। इस यात्रा में कई उतार-चढ़ाव भी आए हैं, लेकिन प्रयास की कमी या विश्वास की कमी कभी नहीं रही।
मैं हमेशा अपने हर काम में अपना 120 प्रतिशत देने में विश्वास रखता हूं। मेरे दिल में पूर्ण स्पष्टता है और मैं अपनी टीम के प्रति बेईमान नहीं हो सकता। मैं बीसीसीआई को धन्यवाद देना चाहता हूं कि मुझे इतने लंबे समय तक अपने देश का नेतृत्व करने का मौका दिया और इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि टीम के उन सभी साथियों को जिन्होंने टीम के लिए पहले दिन से ही मेरी सोच को अपनाया और किसी भी स्थिति में कभी हार नहीं मानी। विराट ने यह भी लिखा कि एमएस धोनी को बहुत-बहुत धन्यवाद, जिन्होंने एक कप्तान के रूप में मुझ पर विश्वास किया और मुझे एक सक्षम व्यक्ति के रूप में पाया जो भारतीय क्रिकेट को आगे ले जा सके।

???????? pic.twitter.com/huBL6zZ7fZ

BCCI ने दिया ये बयान
बीसीसीआई सचिव जय शाह ने टीम इंडिया के कप्तान के रूप में शानदार कार्यकाल के लिए विराट कोहली को बधाई दी। साथ ही कहा कि विराट ने टीम को एक क्रूर फिट इकाई में बदल दिया जिसने भारत और बाहर दोनों जगह सराहनीय प्रदर्शन किया। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में टेस्ट जीत खास रही।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source