January 30, 2023

T20 में भी डबल सेंचुरी लगा सकते ये भारतीय बल्लेबाज, देखें लिस्ट में कौन-कौन शामिल

wp-header-logo-214.png

टी20 फॉर्मेट में बड़े-बड़े बल्लेबाजों के लिए शतक (century in T20 format) लगाना मुश्किल है, लेकिन आज हम आपको भारत के उन बल्लेबाजों (batsmen of India) के बारे में बताने जा रहे हैं, जो इस फॉर्मेट में दोहरा शतक भी लगा सकते हैं। जी हां, दोहरा शतक…यानि की डबल सेंचुरी। आइये जानते है कौन से ऐसे तीन खिलाड़ी (three players) हैं।
1. ईशान किशन
ईशान किशन (Ishan Kishan) ने हाल ही में दोहरा शतक (double century) जड़कर दिखा दिया कि वह कितने काबिल बल्लेबाज हैं। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ 131 गेंदों पर 210 रनों की पारी खेलकर क्रिस गेल के सबसे तेज दोहरे शतक का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया। ईशान किशन (Ishan Kishan) इसी तरह की तूफानी बल्लेबाजी टी20 में भी करते हैं। उनके इस प्रदर्शन (performance) के बाद कयास लगाए जाने लगे कि यदि टी20 में भी इस तरह का प्रदर्शन किया जाए तो उसमें भी वह दोहरा शतक लग सकते हैं। उन्होंने अब तक 129 के स्ट्राइक रेट (strike rate) से 589 रन बनाए हैं।
2 पृथ्वी शाॅ
पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) काफी तूफानी बल्लेबाज माने जाते हैं। वह अपनी तेज बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट (international cricket) में भी कई तरह से इसके उदाहरण पेश किए हैं। इसके अलावा उन्होंने आईपीएल में अपनी टीम दिल्ली के लिए कई तूफानी पारियां भी खेली हैं। उनके नाम आईपीएल में एक ओवर में छह चौके लगाने का रिकॉर्ड भी है। उन्होंने अपने करियर में अब तक 151.67 की स्ट्राइक रेट से 2401 रन बनाए हैं। इसमें उनका एक शतक (one century) भी शामिल है।
3 सूर्यकुमार यादव
सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) की गिनती भारत के तूफानी बल्लेबाजों में की जाती है। वह किसी भी गेंदबाजी विभाग को तहस नहस करने की दम रखते हैं। सूर्यकुमार यादव ने साल 2022 में 31 इंटरनेशनल टी20 मैचों में 1164 रन बनाए हैं। इस दौरान सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav’s) का औसत 46.56 जबकि स्ट्राइक रेट 187.43 की रही है। इसके अलावा सूर्यकुमार यादव ने इस साल 2 शतक के अलावा 9 बार पचास रनों का आंकड़ा पार किया। सूर्या भारत के ओर से टी20 फॉर्मेट में एक साल के अंदर 1 हजार रन बनाने वाले पहले और दुनिया के दूसरे बैट्समैन बने। इतने शानदार आंकड़ों को देखकर लगता है। सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) भी डबल सेंचुरी लगा सकते है।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author