January 30, 2023

Avatar 2: मां के सपने पर बेटे ने बना डाली 2000 करोड़ की फिल्म, कल होगी रिलीज

wp-header-logo-215.png

अवतार 2 फिल्म पोस्टर 
Hollywood Movie Avatar 2: हॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर जेम्स कैमरून (James Cameron) की चर्चित फिल्म अवतार 2 (Avatar 2) कल यानी 16 दिसंबर को सिनेमाघरों में दस्तक देने वाली है। फिल्म के चर्चे दुनियाभर में रिलीज से पहले ही शुरू हो चुके हैं। हिंदी दर्शकों के बीच भी मूवी को लेकर क्रेज देखने को मिल रहा है। खैर तमाम चीजों के बीच फिल्म के बजट ने हर किसी का ध्यान खींच लिया है। हर कोई फिल्म की कहानी के बारे में जानना चाहता है। इस रिपोर्ट में आपको अवतार- द वे ऑफ वाटर (Avatar – The Way of Water) की कहानी से जुड़े एक रोचक किस्से के बारे में बता रहे हैं।
डायरेक्टर ने सपने पर बनाई फिल्म
इंडियन दर्शकों में भी हॉलीवुड फिल्मों को लेकर एक्साइटमेंट देखने को मिलती है। अवतार 2 का भी मूवी लवर्स बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर भी फिल्म चर्चा का विषय बन चुकी है। मगर शायद ही आपको पता होगा कि फिल्म की कल्पना एक सपने से ली गई है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक जेम्स की मां शर्ली कैमरून (Shirley Cameron) ने एक सपना देखा था। जेम्स की मां ने उन्हें बताया था कि सपने में 12 फीट की लंबी लड़की को उन्होंने देखा। इसके बाद हॉलीवुड में अपनी कल्पना शक्ति की वजह से जाने वाले डायरेक्टर जेम्स ने ऐसे ग्रह की कहानी लिखी, जहां केवल नीले रंग के लोग रहते हैं। खास बात है कि फिल्म में नजर आने वाले किरदारों की लंबाई करीब 10 से 12 फीट के बीच दिखाई गई है।
बॉलीवुड फिल्मों पर डालेगी अवतार 2 असर
फिल्म विशेषज्ञों का मानना है कि अवतार 2 का सीधा असर बॉलीवुड की फिल्मों (Bollywood films) पर भी पड़ने वाला है। इसकी वजह से रोहित शेट्टी (Rohit Shetty) की अपकमिंग फिल्म सर्कस (Cirkus) के कलेक्शन पर भी असर पड़ सकता है। मूवी की एडवांस बुकिंग के डाटा की बात करें तो इंडिया समेत दुनियाभर में मूवी ने अच्छी कमाई पहले ही कर ली है। ट्रेड एनालिस्ट ने दावा किया है कि फिल्म ने करीब 40 करोड़ की एडवांस बुकिंग भारत में कर ली है। रोहित शेट्टी को इस बात का पता चल चुका है कि बॉक्स ऑफिस पर अवतार 2 उनकी फिल्म को टक्कर दे सकती है। इसी वजह से मेकर्स ने फिल्म का प्रमोशन बड़े स्तर पर शुरू कर दिया है।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author