January 31, 2023

पाकिस्तान के ये 3 खिलाड़ी IPL में खेलते तो बोली लगती 15 करोड़ के पार, भारतीय दिग्गज ने भी जताया भरोसा

wp-header-logo-217.png

आईपीएल 2023 (IPL 2023) की तैयारियां शुरू हो गई हैं। इस सीजन के लिए 23 दिसंबर 2022 को कोच्चि में ऑक्शन का आयोजन किया जाएग। इस ऑक्शन में भारत (India) समेत दुनिया भर के कई खिलाड़ियों पर करोड़ों रुपये (crores of rupees) में बोली लगेगी। इनमें से सिर्फ पाकिस्तान (Pakistan) ही एक ऐसा देश है, जिसके खिलाड़ियों की बोली नहीं लगेगी। यदि पाकिस्तानी खिलाड़ी (Pakistani players) भी आईपीएल नीलामी में हिस्सा लेते तो कुछ खिलाड़ी आईपीएल में करोड़ों रुपये में बिके होते, जिनके बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं।
बाबर आजम
लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है पाकिस्तान के कप्तान (Pakistan’s captain) और दिग्गज बल्लेबाज बाबर आजम (Babar Azam) का है। उन्होंने टी20 अंतरराष्ट्रीय में अभी तक बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है। वे पाकिस्तान की ओर से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 3 हजार से अधिक रन बना चुके हैं। इनमें उनके दो अंतरराष्ट्रीय शतक (international centuries) भी शामिल है। बता दें कि बाबर नंबर 1 टी20 क्रिकेटर (T20 cricketer) भी रह चुके हैं। अगर बाबर आईपीएल की नीलामी में शामिल होते, तो उनके नाम पर बड़ी बोली लग सकती थी।
मोहम्मद रिजवान
इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर पाकिस्तान के स्टार विकेटकीपर (Pakistan’s star wicket-keeper) बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान का नाम है। रिजवान पाकिस्तान के टी20 क्रिकेट (Pakistan’s T20 cricket) के दिग्गज बल्लेबाजों में से एक हैं। इस समय वह अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में नंबर 2 स्थान पर विराजमान हैं। रिजवान के टी20 इंटरनेशनल करियर (T20 International career) की बात करें तो उन्होंने अभी तक 80 टी20 मुकाबलों में 48.8 के एवरेज से 2635 रन बनाए हैं, जिसमें उन्होंने 1 शतक जमाया है और 23 अर्धशतक लगाए हैं। साथ ही ओपनर ने 126.62 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की है। उनका हाईएस्ट स्कोर 104 रन है। रिजवान (Rizwan) एक बेहतरीन विकेटकीपर होने के साथ-साथ एक शानदार बल्लेबाज (great batsman) भी हैं।
शाहीन शाह अफरीदी
इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर पाकिस्तान के दिग्गज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Shah Afridi) का नाम है। शाहीन (Shaheen) किसी भी परस्थितियों में गेंदबाजी का दम रखते हैं। साथ ही, शुरूआती ओवर और अंतिम ओवरों में गेंदबाजी करने के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने टी20 (T20) में अब तक 7.58 की इकोनॉमी से 128 विकेट चटका चुके हैं। यही कारण है कि यदि वह आईपीएल में खेलते हैं, तो उन पर कई फ्रेंचाइजी करोड़ो रूपये खर्च कर अपनी टीम में जोड़ सकती थी। बता दें कि कुछ समय पहले ही भारतीय दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने भी शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Shah Afridi) को लेकर बयान दिया था।
भारतीय स्पिनर ने कहा, “मैंने बहुत सोचा है कि अगर शाहीन अफरीदी आईपीएल नीलामी में होते तो यह कितना रोमांचक होता। एक लंबा बाएं हाथ का सीमर, जो नई गेंद से खेल को सेट करता है और डेथ ओवर में यॉर्कर भी डालता है। अगर वह आईपीएल नीलामी (IPL auction) में होते तो शायद 14-15 करोड़ में जाते।”

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author