December 6, 2022

Sunil Shende Passes Away: फिल्म अभिनेता सुनील शेंडे का हुआ निधन, हिंदी-मराठी सिनेमा इंडस्ट्री में शोक की लहर

wp-header-logo-260.png

सुनील शेंडे
Sunil Shende Passed Away: हिंदी सिनेमा से एक और दुखद खबर सामने आई है। दिग्गज अभिनेता सुनील शेंडे का निधन हो गया है। सरफरोश और वास्तव जैसी फिल्मों में उन्होंने अपनी एक्टिंग का जलवा दिखाया था। सुनील शेंडे ने 75 की उम्र में अंतिम सांस ली। उन्होंने आमिर खान से लेकर संजय दत्त की फिल्मों में अहम भूमिका निभाई थी।। उनके निधन की खबर सामने आने के बाद हिंदी और मराठी सिनेमा में शोक की लहर दौड़ पड़ी है।
इस वजह से हुआ निधन
सुनील शेंडे ने मराठी फिल्मों के अलावा हिंदी की फिल्मों में भी काम किया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सुनील शेंडे का निधन शरीर में आंतरिक रक्तस्राव (इंटरनल ब्लीडिंग) की वजह से हुआ है। आज दोपहर उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। अभिनेता अपने पीछे पत्नी और दो बेटों को छोड़ गए हैं। उनकी पत्नी का नाम ज्योति, दो बेटे ऋषिकेश और ओमकार हैं।
अभिनेता का फिल्मी करियर
दिग्गज अभिनेता के फिल्मी करियर की बात करें, तो वह ज्यादातर पुलिस और राजनेताओं के किरदार में नजर आए हैं। एक्टर इरफान खान के साथ भी उन्होंने काम किया था। एक्टर की दमदार अवाज को फैंस बेहद पसंद करते थे। सुनील शेंडे ने अपनी पहचान सरफरोश, गांधी, वासवा जैसी फिल्मों के जरिए बनाई थी। आज भी लोग उनकी फिल्मों के किरदार को याद रखते हैं।
ऐसे बनाया था अपना थिएटर
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुनील शेंडे का जन्म एक गरीब परिवार में हुआ था। उन्होंने अपनी दसवी तक की पढ़ाई पुणे से पूरी की थी। इसके बाद वो आगे की शिक्षा के लिए अहमदनगर चले गए थे। पहले तो सुनील ने अपना एक बिजनेस शुरू किया था। हालांकि, बाद में उन्होंने एक्टिंग शुरू की थी। जानकारी के अनुसार सुनील शिंदे ने संदेश कुलकर्णी, निखिल रत्नापार्खी, अमृता सुभाष और सोनाली कुलकर्णी के साथ मिलकर अपने एक थिएटर ग्रुप की शुरुआत की थी। इसका नाम उन्होंने मिलकर समन्वय रखा था।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author