November 29, 2022

Money Laundering Case: कोर्ट से एक्ट्रेस जैकलीन को 2 लाख रुपये के मुचलके पर मिली जमानत, ईडी ने किया विरोध

wp-header-logo-275.png

एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज
दिल्ली की एक कोर्ट (Delhi court) ने मंगलवार को अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीस (Jacqueline Fernandez) को 200 करोड़ रुपये के मनी लॉंड्रिंग मामले में जमानत दे दी। फर्नांडीस पर रंगदारी के पैसे से एंजॉय करने का आरोप है। महाठग सुकेश चंद्रशेखर पर अदिति सिंह से 200 करोड़ रुपये की कथित रंगदारी का आरोप है। जो पूर्व फोर्टिस हेल्थकेयर प्रमोटर शिवेंद्र सिंह की पत्नी हैं।

#WATCH | Jacqueline Fernandez leaves from Delhi’s Patiala House Court after getting bail in Rs 200 crores money laundering case involving alleged conman Sukesh Chandrashekhar pic.twitter.com/d1qjSaLZeg

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, महाठग सुकेश चंद्रशेखर के काले कारोबार में शामिल होने के आरोप में अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीस को पट‍ियाला हाईकोर्ट से 2 लाख रुपये के निजी मुचलके पर अंतरिम दी गई है। अब इस मामले की अगली सुनवाई 24 नवंबर को होगी। पटियाला हाउस कोर्ट के विशेष न्यायाधीश शैलेंद्र मलिक ने जैकलीन फर्नांडिस को जमानत दी है। इससे पहले उन्हें अंतरिम जमानत मिली थी।

#BREAKING_NEWS Bollywood actor Jacqueline Fernandez granted bail by Delhi court in an alleged ₹200 crore money laundering case of Enforcement Directorate@Asli_Jacqueline @dir_ed pic.twitter.com/VrVelTFkZd

फर्नांडीज ने इस आधार पर जमानत मांगी थी कि उनकी हिरासत की कोई आवश्यकता नहीं है। क्योंकि जांच पहले ही पूरी हो चुकी है और आरोप पत्र दायर किए जा चुके है। कोर्ट ने 31 अगस्त को प्रवर्तन निदेशालय द्वारा पेश की गई चार्जशीट को स्वीकार कर लिया था। इससे पहले 11 नवंबर को हुई पेशी के दौरान ईडी ने कोर्ट से कहा था कि जैकलीन सबूतों के साथ छेड़छाड़ और विदेश भाग सकती हैं। फिलहाल, सुकेश चंद्रशेखर 200 करोड़ रुपये की ठगी केस में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है। इतना ही नहीं सुकेश ने एमसीडी चुनाव के बीच दिल्ली की आम आदमी पार्टी के नेता सत्येंद्र जैन पर प्रोटेक्शन मनी का आरोप भी लगाया था।
200 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आरोपी सुकेश चंद्रशेखर पर आरोप है कि उसने रैनबैक्सी के पूर्व प्रमोटरों शिविंदर सिंह और मलविंदर सिंह की पत्नियों को जेल से छुड़ाने के बहाने 200 करोड़ से ज्यादा की ठगी की थी। इस धोखाधड़ी में तिहाड़ जेल के कई अधिकारी भी शामिल थे। ईडी ने जब सुकेश की संपत्ति जब्त की, तो उसके संपर्क में आए लोगों से भी पूछताछ की गई। इस पूछताछ में जैकलीन फर्नांडिस का नाम भी सामने आया था। सुकेश ने जैकलीन को करोड़ों रुपये के तोहफे दिए थे। जैकलीन और सुकेश की कुछ तस्वीरें भी सामने आई थीं, जिनसे साफ था कि जैकलीन और सुकेश रिलेशनशिप में थे।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author