November 29, 2022

FIFA World Cup 2022: रोनाल्डो या मेसी की जगह इसे सपोर्ट करेंगे अश्विन, कहा- उन्हें देखने के लिए उत्सुक

wp-header-logo-269.png

टी20 वर्ल्ड कप खत्म हो चुका है। फीफा विश्व कप (FIFA World Cup) 20 नवंबर से शुरू हो रहा है। अब सभी क्रिकेट प्रेमी फुटबॉल की ओर रुख करेंगे। इसी कड़ी में भारतीय क्रिकेट टीम (Indian cricket team) के कई स्टार क्रिकेटर भी फुटबॉल के बड़े फैन हैं। वे अपनी फेवरेट टीम और खिलाड़ियों को देखने के लिए उत्सुक हैं। रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने फुटबॉल में अपनी फेवरेट टीम (favorite team in football) का नाम बता दिया है। यह टीम रोनाल्डो या मेसी (Ronaldo or Messi) की नहीं है बल्कि कोई और ही टीम है।
अश्विन ने इस टीम को बताया अपना फेवरेट
एक चैनल से बात करते हुए रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) ने इस फीफा वर्ल्ड कप में अपनी फेवरेट टीम के बारे में भी बात की। अश्विन ने कहा, ‘मैं हमेशा से स्पेन का फैन रहा हूं। मुझे यकीन नहीं है कि वे इस साल कैसे खेलेंगे, लेकिन हां मैं यह देखने के लिए उत्साहित हूं कि स्पेन कैसा खेलेगा।’ स्टार ऑफ स्पिनर ने यह भी कहा कि पिछला वर्ल्ड कप काफी रोमांचक था और फाइनल में कीलियन एम्बाप्पे (Kylian Mbappe) को खेलते देखना अद्भुत रहा था। उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि इस वर्ल्ड कप (World Cup) में भी कई नए सितारों का खेल दुनिया के सामने आएगा।
मेजबान कतर और इक्वाडोर के बीच होगा पहला मैच
आपको बता दें कि फीफा वर्ल्ड कप 2022 (FIFA World Cup 2022) का आयोजन इस बार कतर में हो रहा है। इस टूर्नामेंट में 32 टीमें हिस्सा ले रही हैं, जिन्हें 8 ग्रुप में बांटा गया है और हर ग्रुप में 4 टीमें रखी गई हैं। फाइनल मुकाबला 18 दिसंबर को खेला जाएगा। उद्घाटन मैच कतर और इक्वाडोर (Qatar and Ecuador) के बीच अल-बेरूत स्टेडियम में होना है। यह पहला मौका है, जब कतर को वर्ल्ड कप आयोजित करने का मौका मिला है। पहली बार किसी मिडिल ईस्ट देश (Middle East country) में यह प्रतिष्ठित टूर्नामेंट हो रहा है। दुनिया भर की नजर कतर में होने वाले आयोजन पर है।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author