December 8, 2022

Asia Cup 2022 Final: भारतीय महिला टीम ने रचा इतिहास, श्रीलंका को हराकर 7वीं बार उठाई एशिया कप की ट्रॉफी

wp-header-logo-213.png

IND W vs SL W Final: हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने श्रीलंका (Ind team defeated SL) को महिला एशिया कप 2022 के फाइनल में हराकर खिताब अपने नाम कर लिया है। भारतीय महिला गेंदबाजों (Indian bowlers) के अद्भुत प्रदर्शन के बाद स्मृति मंधाना (51 नाबाद) के विस्फोटक अर्द्धशतक की बदौलत श्रीलंका को महिला एशिया कप 2022 के फाइनल में शनिवार को 8 विकेट से मात दी। पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की महिला टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर सिर्फ 65 रन बना सकी। 66 रनों की लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने स्मृति मंधाना की तूफानी अर्धशतकीय पारी की बदौलत 8.3 ओवर में ही मैच जीत लिया।
श्रीलंकाई कप्तान ने जीता टॉस
टॉस जीत कर श्रीलंकाई कप्तान ने पहले बल्लेबाजी करने (Win the toss) का फैसला किया। लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने उन्हें इसमें कामयाब नहीं होने दिया। मतलब श्रीलंका के बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के आगे रन बनाने को तरस गए। श्रीलंका की टीम पहले खेलते हुए 20 ओवर में 9 विकेट पर सिर्फ 65 रन ही बना सकी। जवाब में भारत ने इस स्कोर को 8.1 ओवर में सिर्फ 2 विकेट खोकर ही हासिल कर लिया। भारत की ओर से स्मृति मांधना (Smriti Mandhana) ने शानदार शतक जड़ा। उन्होंने 25 गेंदों पर 51 रन मारे। खास बात ये रही कि स्मृति मांधना को अपने अर्धशतक के लिए 5 रन चाहिए थे और टीम को जीत के लिए 1 रन की दरकार थी। मांधना (Mandhana) ने ये दोनों काम छक्के के साथ इनिंग फिनिश कर कर किया।
𝐖𝐇𝐀𝐓. 𝐀. 𝐖𝐈𝐍! 👏 👏

Clinical performance from #TeamIndia as they beat Sri Lanka to win the #AsiaCup2022 title! 🙌 🙌 #INDvSL

Scorecard ▶️ https://t.co/r5q0NTVLQC

📸 Courtesy: Asian Cricket Council pic.twitter.com/C61b4s1Hc2

भारत की ओर से रेणुका सिंह ने तीन जबकि राजेश्वरी गायकवाड़ (Rajeshwari Gaikwad) और स्नेह राणा ने दो-दो विकेट लिए। श्रीलंका की तरफ से कोई भी महिला खिलाड़ी कमाल का प्रदर्शन नहीं कर पाई। रेणुका सिंह को ‘मैन द मैच’ और दीप्ति शर्मा (Deepti Sharma) ने ‘प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट’ का खिताब से नवाजा गया।
दोनों टीमें इस प्रकार हैं:-
Sri Lanka: चमारी अटापट्टू (C), हर्षिता समाराविक्रमा, हसिनी परेरा, अनुष्का संजीवनी, नीलाक्षी डिसिल्वा, कविशा दिलहारी, मल्शा स्नेहनी, ओशादी रणासिंघे, सुगंधिका कुमारी, इनोका रनावीरा, अचिनी कुलासूर्या
India : हरमनप्रीत कौर (C) , स्मृति मंधाना, शैफाली वर्मा, दीप्ति शर्मा, जेमिमाह रॉड्रिग्स, ऋचा घोष, स्नेह राणा, रेणुका ठाकुर, दयालन हेमलता, पूजा वस्त्रकर, राजेश्वरी गायकवाड

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author