October 3, 2022

Virat Kohli के संन्यास को लेकर पाक क्रिकेटर की भविष्यवाणी, बोले- 'इस दिन कह देंगे T20 को अलविदा'

wp-header-logo-360.png

करीब तीन साल से खराब फॉर्म से जूझ रहे भारत के स्टार क्रिकेटर (India cricketer) विराट कोहली की फॉर्म में वापसी हो गई है। विराट कोहली को हाल ही में संपन्न एशिया कप (Asia Cup 2022) में सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों की सूची में क्यों गिना जाता है? यह दिखाया गया है। विराट कोहली (Virat Kohli) ने एशिया कप में अफगानिस्तान के खिलाफ 61 गेंदों में नाबाद 122 रनों के साथ अपना लंबे समय से प्रतीक्षित 71 वां शतक बनाया। साथ ही इस साल के एशिया कप में वह सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) के बाद दूसरे नंबर पर हैं। इस बीच कोहली की फॉर्म में वापसी के बाद भी उनके संन्यास की चर्चा जारी है।
अख्तर ने कहा
पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर (Pakistan cricketer) शाहिद अफरीदी के बाद शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने भी विराट के संन्यास पर कमेंट किया। शोएब अख्तर ने भविष्यवाणी की है कि विराट कोहली आगामी टी20 विश्व कप के बाद अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे। शोएब अख्तर ने कहा “भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली आगामी टी 20 विश्व कप के बाद अंतरराष्ट्रीय टी 20 क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। विराट लंबे समय तक क्रिकेट के अन्य प्रारूपों में रहने के लिए यह निर्णय ले सकते हैं। अगर मैं विराट की जगह होता, तो मैं वही लेता भविष्य को देखते हुए फैसला।”
सबसे ज्यादा रन बनाने वालों बल्लेबाजों की लिस्ट में विराट दूसरे नंबर पर
गौरतलब है कि अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में (international T20 cricket)सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की लिस्ट में विराट कोहली दूसरे नंबर पर हैं। तो भारतीय कप्तान रोहित शर्मा पहले स्थान पर हैं। विराट ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में 104 मैचों में 138 की औसत से 5,584 रन बनाए हैं। जिसमें एक शतक और 32 अर्द्धशतक शामिल हैं। इसके अलावा विराट कोहली करीब तीन साल से खराब फॉर्म में थे। हालांकि, उन्होंने एशिया कप में जोरदार बल्लेबाजी करके अपनी फॉर्म को वापस हासिल कर लिया है। उन्होंने एशिया कप के शुरुआती मैच में छोटी पारी खेली थी। लेकिन, अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में उन्होंने 53 गेंदों में शतक जड़ा। इस बीच 1 हजार 20 दिन बाद विराट के बल्ले ने शतक जड़ा(Virat’s bat)।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author