September 25, 2022

T20 World Cup: पाक ने भी किया वर्ल्ड कप के लिए टीम का चयन, क्लिक करें पढ़े एशिया कप से कितनी अलग है team

wp-header-logo-359.png

हाल ही में भारत, दक्षिण अफ्रीका और अफगानिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए अपनी टीम की घोषणा की है। अब पाकिस्तान ने भी टीम का ऐलान कर दिया है। पाकिस्तान ने अब अपने 15 खिलाड़ियों को पक्का कर दिया (confirmed its 15 players)है। वे अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर खेले जाने वाले आईसीसी टूर्नामेंट के लिए टीम का हिस्सा होंगे। टीम चयन में लगने वाला अतिरिक्त समय खिलाड़ियों की चोटों, उनकी फिटनेस और टीम की राजनीति से जुड़ा होता है। इन सबका असर टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई टीम पर पड़ रहा है। यही कारण है कि टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई पाकिस्तान टीम एशिया कप टीम से थोड़ी अलग है। हालांकि टीम की कप्तानी बाबर आजम के हाथ में (Babar Azam) है।
पाकिस्तान टीम
बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उपकप्तान), आसिफ अली, हैदरी अली, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी, शान मसूद, उस्मान कादिरो
रिजर्व: फखर जमान, मोहम्मद हारिस, शाहनवाज दहानी
Ticket to Australia! 🎟️🇦🇺

Our ICC @T20WorldCup-bound squad 🙌#BackTheBoysInGreen pic.twitter.com/S07IokFB0W
शान मसूद का टीम में शामिल

बाएं हाथ के बल्लेबाज शान मसूद (Shan Masood) को टीम में शामिल किया गया है। मसूद ने इस साल इंग्लैंड से लेकर पाकिस्तान तक विभिन्न टूर्नामेंटों में अच्छा प्रदर्शन किया है। हालांकि, दिलचस्प बात यह है कि उन्होंने अभी तक एक भी अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच नहीं खेला है। साथ ही उनका टी20 स्ट्राइक रेट सिर्फ 126 का है। वह शीर्ष क्रम के बल्लेबाज हैं और पाकिस्तान को बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की धीमी बल्लेबाजी के लिए आलोचना का सामना करना पड़ रहा है, ऐसे में एक और खिलाड़ी को शामिल करना आश्चर्यजनक है।
अधिकांश खिलाड़ियों को रिटेन किया गया
पाकिस्तान (Pakistan) ने ज्यादातर खिलाड़ियों को रिटेन किया है। चोट के कारण दरकिनार किए गए तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी और मोहम्मद वसीम जूनियर की वापसी हो गई है। इस टीम से सिर्फ अनुभवी विस्फोटक बल्लेबाज फखर जमान को ही बाहर किया गया है। जमान का एशिया कप में खराब प्रदर्शन था और उन्होंने हांगकांग के खिलाफ केवल एक अर्धशतक बनाया था। उन्हें रिजर्व खिलाड़ियों में शामिल किया गया (reserve players) है।
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author