December 6, 2022

IND vs ZIM ODI सीरीज से पहले जिम्बाब्वे के प्लेयर की भविष्यवाणी, कहा- 'हम जीतेंगे 2-1 से श्रंखला'

wp-header-logo-302.png

यूएई में एशिया कप (Asia Cup in the UAE )से पहले भारतीय टीम (Indian team) का जिम्बाब्वे में एक छोटा सा असाइनमेंट है, जहां केएल राहुल की अगुवाई वाली टीम मेजबानों के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी। बता दें जिम्बाब्वे टीम भी बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में मिली (victory) जीत के बाद उत्साह से लबरेज है। ऐसे में भारतीय टीम मेजबान जिम्बाब्वे को हल्के में नहीं लेना चाहिए। जिम्बाब्वे टीम के बल्लेबाज इनोसेंट काया ने एक कदम आगे बढ़ते हुए जिम्बाब्वे के इस वनडे सीरीज को 2-1 से जीतने की भविष्यवाणी कर दी (predicted Zimbabwe to win this ODI series 2-1) है।
इनोसेंट ने कहा..
इनोसेंट काया ने एक अंग्रेजी न्यूज चैनल (Innocent Kaya told) से कहा, “जिम्बाब्वे के पक्ष में 2-1 से सीरीज (2-1 series in favor)। हम सीरीज जीत रहे हैं। जहां तक व्यक्तिगत उम्मीदों का सवाल है, मैं सबसे ज्यादा रन बनाने वाला बल्लेबाज और शतक (batsman to score more runs) बनाना चाहता हूं। सरल योजना है। मैं सिर्फ सीरीज में अग्रणी रन स्कोरर बनने के लिए रन बनाना चाहता हूं। वह मेरा लक्ष्य है।” जिम्बाब्वे T20I और ODI में बांग्लादेश के खिलाफ 2-1 सीरीज जीती थी। हालांकि, 2015/16 में वनडे सीरीज में आयरलैंड के खिलाफ 2-1 से सीरीज जीतने के बाद ऐसा पहली बार था, जब टीम ने किसी टेस्ट प्लेइंग नेशन को हराया(2015/16 ODI series) ।”
इस साल अपना डेब्यू करने वाले इनोसेंट काया (believes that)का यह भी मानना है कि भारतीय टीम में अनुभवी खिलाड़ियों की कमी मेजबान जिम्बाब्वे के लिए फायदेमंद (Indian team could prove beneficial) साबित हो सकती है। रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ी श्रृंखला का हिस्सा नहीं (win only two matches) हैं।
भारत से जिम्बाब्वे सिर्फ दो बार मैच जीती
गौरतलब है कि 2016 के बाद से भारत का जिम्बाब्वे (India’s first tour of Zimbabwe) का पहला दौरा होगा। ज्ञात हो कि भारत 1992 में अपने पहले दौरे के बाद से जिम्बाब्वे में 13 बार जिम्बाब्वे (13 times in Zimbabwe) के खिलाफ खेल चुका है। जिम्बाब्वे की टीम सिर्फ दो मैच जीतने में कामयाब रही है, जबकि भारत 2001 से एक भी मैच (lost a single match) नहीं हारा है। इसके अलावा भारत पिछले काफी समय से क्रिकेट के हर प्रारूप में दमदार प्रदर्शन करता आ रहा है, लेकिन फिर भी जिम्बाब्वे (still Zimbabwe batsman) के बल्लेबाज इनोसेंट काया को भरोसा है कि मेजबान देश भारत के खिलाफ बड़ा उलटफेर करेगा (against India)।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author