December 6, 2022

क्या अगले सीजन में CSK का साथ छोड देगें सर जडेजा, मई से फ्रेंचाइजी के संपर्क में नहीं ऑलराउंडर

wp-header-logo-301.png

इंडियन प्रीमियर लीग के(Indian Premier League) 16वें सीजन (16th season) से पहले चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) को तगड़ा झटका लगा है। स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने चेन्नई सुपर किंग्स के साथ अपना 10 साल लंबा रिश्ता खत्म करने की पूरी तैयारी कर ली (season-15 ) है। दोनाें के बीच सीजन-15 में अंदरूनी मतभेद सामने आए थे। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार दोनों के बीच आईपीएल-15 से ही कोई संपर्क नहीं है और वे दोनों एक दूसरे से अलग होने वाले(separate from each other) हैं।
इस सीजन में अपने खराब दोरे गुजरी चेन्नई
मालूम हो कि पूर्व चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (champion Chennai Super Kings) को आईपीएल के 15वें सीजन (15th season) में अपने खराब दौर से गुजरना पड़ा था। सीजन के शुरुआत में ऑलराउंडर जडेजा को सीएसके टीम (CSK team) का कप्तान बनाया गया था, लेकिन उनकी कप्तानी में सीएसके को लगातार हार का सामना करना पड़ा जिसके कारण उन्होंने सीजन के बीच में ही कप्तानी (captaincy in the middle) छोड़ दी। जडेजा के कप्तानी छोड़ने के बाद महेंद्र सिंह धोनी ने अगुवाई की थी। हालांकि इसके बावजूद टीम के प्रदर्शन में सुधार नहीं हुआ और वह खिताबी रेस से बाहर हो (out of the title race) गई।
कप्तानी से हटाए जाने के बाद से ही जडेजा नाराज
रिपोर्ट के मुताबिक, जडेजा के मैनेजर्स (Jadeja’s managers) अब दूसरी टीमों का विकल्प देखना शुरू कर दिया है। रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि रवींद्र जडेजा और सीएसके के अधिकारी किसी भी मीडियम के जरिए संपर्क में नहीं है। इसके अलावा खबरों की मानें तो सीजन (Ravindra Jadeja and CSK officials)के बीच में से सीएसके की कप्तानी से हटाए जाने के बाद से ही जडेजा नाराज हैं। और यही कारण है कि उन्होंने फ्रेंचाइजी से अलग हाेने का मन बना (leave the franchise) लिया है।
10 साल से जुड़े हैं CSK के साथ जडेजा
गौरतलब है कि रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) साल 2012 में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के साथ जुड़े थे। हालांकि इस दौरान उन्हें टीम में अपनी साख बनाने में काफी समय भी लगा लेकिन धोनी ने जडेजा के प्रतिभा को जान लिया था। धोनी ने आईपीएल के साथ-साथ अपनी कप्तानी में जडेजा को टेस्ट मैच (Test matches) में भी मौका दिया। जिसका जडेजा ने पूरा फायदा उठाया (full advantage) और अपने दमदार खेल से भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में महत्वपूर्ण सदस्य (important member) बन गए
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author