August 14, 2022

Ind Vs Eng 2nd ODI: 146 रनों पर इंडियन टीम के धराशायी होने की ये थी बड़ी वजह, जानें दूसरे वनडे के सभी पॉइंट्स

wp-header-logo-255.png

इंग्लैंड के खिलाफ बुधवार को खेले गए दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया को (second ODI against England) शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। लाॅर्ड्स के मैदान में खेले गए इस मुकाबलें में इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 246 रन (246 runs target) लगाए थे। मोर्डन डे क्रिकेट में इस स्कोर को आसानी से चेज किया जा सकता है, लेकिन भारतीय टीम (Indian team) इसे पाने में फेल हो गई। इंडिया सिर्फ 146 स्कोर पर ऑलआउट हो गई। जिस वजह से इंग्लैंड ने 100 रनों से खेल जीत लिया।
इंग्लैंड़ बल्लबाजों ने नहीं किया कुछ खास कमाल
इसी के साथ 3 मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला (3-match ODI series) में दोनो टीमें 1-1 की बराबरी पर आ गई। मालूम हो अब 17 जुलाई को भारत और इंग्लै़ड़ के खिलाफ आखरी मुकाबला खेला जाएंगा। जिसे सीरीज़ का नतीजा निकलेगा। इसके अलावा बात करें इंग्लैंड़ की तो इंग्लैंड़ बल्लबाजों (England batsmen) ने कुछ खास कमाल नहीं किया। परंतु गेंदबाजाजी के बात करें तो इस मुकाबलें के हीरो रीस टॉप्ली (Reece Topley) रहें। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज रीस टोपली ने 246 रन के आसान टारगेंट को भारतीय बल्लेबाजों के लिए पहाड़ जैसा टारगेंट बना दिया। उन्होंने अपने 10 ओवरों के इस स्पेल में 6 विकेट देकर सिर्फ 24 दिए।
बल्लेबाजी क्रम में लाना होगा सुधार
गौरतलब है कि कप्तान रोहित शर्मा और विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rohit Sharma and Rishabh Pant) के साथ तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा सभी शून्य पर आउट हो गए। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन अपने तत्व में नहीं दिखे क्योंकि उन्होंने 26 गेंदों पर सिर्फ 9 रन बनाए। हालाकि हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya)और रवींद्र जडेजा ने 29-29 रन बनाए, जबकि सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने 27 और मोहम्मद शमी ने 23 रन बनाकर योगदान दिया। भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने भी 16 रन बनाए।
परंतु सवाल अब ये बनता हैं कि आखिर किस वजह से इंड़ियन टीम की ये हालत हुई। जो 246 के (easy target of 246)आसान लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाया हैं। क्या टॉप ऑडर कि वजह से ऐसा हुआ या खेम में स्टेब्लिटी के कारण ऐसा हुआ। क्यों ऐसा पहलें भी हुआ जब इंड़ियन टीम का टॉप ऑडर विफल रहता हैं तो पूरी टीम ही धराशायी हो(whole team collapses) जाती है। ऐसे में अगर भारत को सीरिज पर कब्जा जमाना हैं तो बल्लेबाजी क्रम में सुधारा लाना होगा।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author