August 9, 2022

RCB vs PBKS: टी20 में कगिसो रबाडा का कमाल, इस मामले में बने तीसरे खिलाड़ी

wp-header-logo-258.png

खेल। कल यानी 13 मई को आईपीएल (IPL) में आरसीबी और पंजाब किंग्स (RCB vs PBKS) के बीच मुकाबला खेला गया। इस मैच में पंजाब किंग्स ने पहले शानदार बल्लेबाजी करते हुए पंजाब के सामने 209 रन जड़े। जवाब में इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी की शुरुआत बेहद खराब हुई और टीम इस मैच को 54 रनों से हार गई। पंजाब की इस जीत के साथ ही कगीसो रबाडा (Kagiso Rabada) ने भी अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड दर्ज कर लिया है। रबाडा ने अब टी20 क्रिकेट में सबसे तेज 200 विकेट लेने के मामले में लसिथ मलिंगा समेत उमर गुल को पछाड़ दिया है।
रबाडा के नाम दर्ज हुआ बड़ा रिकॉर्ड
Raba-double!

Our 🦁 @KagisoRabada25 gets T20 wicket no.2️⃣0️⃣0️⃣! 🤩#SherSquad, drop a ❤️ to congratulate our 🦁⤵️#PunjabKings #SaddaPunjab #IPL2022 #ਸਾਡਾਪੰਜਾਬ #RCBvPBKS #KagisoRabada pic.twitter.com/h6SjPd9FjM
रबाडा ने इस बड़े रिकॉर्ड को 146 मुकाबलों में गेंदबाजी करते हुए हासिल किया है। अब रबाडा सबसे तेज 200 विकेट लेने के मामले में तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। जबकि राशिद खान इस लिस्ट में पहले नंबर पर काबिज हैं। बता दें कि, रबाडा ने बैंगलोर के खिलाफ घातक गेंदबाजी करते हुए 3 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया था। गौरतलब है कि, पंजाब किंग्स को अब अपना अगला मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 16 मई को खेलना है। दोनों ही टीमें प्लेऑफ की दौड़ में शामिल होने के लिए शानदार प्रदर्शन करने की उम्मीद में मैदान पर उतरेंगी। ऐसे में दोनों के बीच कड़ी टक्कर भी देखने को मिल सकती हैं।

Sub Editor
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author