July 1, 2022

Birthday Special : इन 5 फिल्मों में माधुरी ने बिखेरा है अपने डांस का जलवा, सिग्नेचर स्टेप्स जो हमेशा रहेंगे यादगार

wp-header-logo-280.png

बॉलीवुड की धक धक गर्ल माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) आज अपना जन्मदिन मना रही हैं। अपनी खूबसूरती और अदाकारी से उन्होंने दूइय को चकित कर दिया है। माधुरी एवरग्रीन एक्ट्रेस कैमरे पर जब भी नजर आती हैं लाखों धड़कने बढ़ जाती है या यूं कहें कि वह कैमरे के साथ रोमांस करना जानती हैं। एक्ट्रेस के डांस मूव्स और फैशन सेंस का कोई जवाब नहीं है। उनकी एक खासियत यह है कि माधुरी दीक्षित अपने डांस से किसी को भी थिरकने को मजबूर कर सकती है। ये हैं वो 5 फिल्में जो केवल माधुरी के एक गाने और डांस की वजह से याद की जाती हैं।
एक दो तीन चार पांच (Ek do teen chaar paanch)
सरोज खान (Saroj Khan) ने शुरू मेंगा तेजाब (Tezaab) फिल्म के इस नंबर को यह कहते हुए खारिज कर दिया था, ‘ये क्या है गिनती या गीत?’। लेकिन आखिरकार ‘एक दो तीन’ इतनी हिट साबित हुई कि इसने माधुरी दीक्षित को रातोंरात स्टार बना दिया, अलका याग्निक को एक आवाज में बदल दिया और यह औसत दर्जे की फिल्म एक धमाकेदार हिट में बदल गई। दिलचस्प बात यह है कि माधुरी को ‘एक दो तीन’ पर डांस करते हुए देखने के बाद, उनके सह-कलाकार अनिल कपूर ने अमित कुमार द्वारा गाए गए उसी गाने के मेल वर्जन की मांग की।

हमको आज कल है इंतजार (Humko aaj kal hai intezaar)
फिल्म सैलाब (Sailaab) में माधुरी-सरोज खान-जावेद अख्तर की तिकड़ी ने इस फिल्म में कमाल कर दिया। जब माधुरी के स्मैश डांसिंग की बात आई तो यह मायने नहीं रखता था कि वोकल कौन करता है। आज सैलाब को सिर्फ इसी डांस नंबर के लिए याद किया जाता है।

चने के खेत में (Channe ke khet mein)
‘बाजीगर’ और ‘डर’ के बाद शाहरुख खान की ‘ग्रे’ ट्रायोलॉजी की तीसरी फिल्म फ्लॉप रही। लेकिन ‘अंजाम’ (Anjaam) फिल्म से सरोज खान के इस गाने में माधुरी का दिलकश डांस आज भी जीवंत है।

लैला मर गई (Laila mar gayi)
फ्लॉप फिल्म ‘उत्तर दक्षिण’ (Uttar Dakshin)को इस डांस नंबर के लिए याद किया जाता है।

इडलो डू इडली डू (Idlo doo idli doo)
खेल (Khel) फिल्म को इस आशा भोसले नंबर के लिए याद किया जाता है, जिसमें माधुरी द्वारा डांस करती नजर आती हैं।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source