August 9, 2022

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑल राउंडर एंड्रयू साइमंड्स की कार दुर्घटना में मौत, क्रिकेट जगत में शोक की लहर

wp-header-logo-264.png

इमेज सोशल मीडिया
क्रिकेट जगत के लिए आज बड़ी दुख भरी खबर सामने आई है। ऑस्ट्रेलिया (Australia) के दिग्गज ऑल राउंडर एंड्रयू साइमंड्स (Andrew Symonds) अब इस दुनिया में नहीं रहे। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर और दिग्गज क्रिकेटर एंड्रयू साइमंड्स की कार एक्सीडेंट में मौत हो गई है। वह 46 साल के थे। पुलिस ने कहा कि बीती रात लगभग 10.35 बजे दिग्गज क्रिकेटर एंड्रयू साइमंड्स की कार टाउंसविले के पास दुर्घटनाग्रस्त हुई। 9 जून 1975 को इंग्लैंड के बर्मिंघम में जन्में साइमंड्स क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद टाउंसविले शहर में रह रहे थे।
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, क्वींसलैंड पुलिस ने कहा कि सिटी से लगभग 50 किमी वेस्ट में हर्वे रेंज में तेज रफ्तार कार रोड पर पलट गई। इस कार में एंड्रयू साइमंड्स सवार थे। घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस कार दुर्घटना के कारणों का पता लगाने में जुटी है। शोएब अख्‍तर और एडम गिलक्रिस्‍ट के अलावा अन्य क्रिकेटर्स ने एंड्रयू साइमंड्स की मौत पर दुख जताया है। एंड्रयू साइमंड्स के निधन की खबर से ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड स्तब्ध और दुखी है।
बता दें कि साइमंड्स ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 26 टेस्ट मैच खेले थे जिनमें उन्होंने दो शतक बनाए। जबिक उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए 198 एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले और दो विश्व कप जीत का हिस्सा भी रहे थे।
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के चेयरपर्सन लचलान हेंडरसन ने कहा, ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट ने अपने सर्वश्रेष्ठ में से एक और खो दिया है। एंड्रयू एक पीढ़ी की प्रतिभा थे जिसने विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया की सफलता और क्वींसलैंड के समृद्ध क्रिकेट इतिहास के हिस्से के रूप में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। वह कई लोगों के लिए एक संस्कारी व्यक्ति थे। जिन्हें उनके प्रशंसकों और दोस्तों द्वारा कीमती बनाया गया था। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट की ओर से हमारी गहरी संवेदनाएं एंड्रयू के परिवार, टीम के साथियों और दोस्तों के साथ हैं।

© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author