November 27, 2022

IND vs PAK: PCB के पूर्व अध्यक्ष का बड़ा खुलासा, बोले- भारत दौरे पर खिलाड़ियों की पत्नियों को …

wp-header-logo-304.png

खेल। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के पूर्व अध्यक्ष ज़का अशरफ (Zaka Ashraf) ने एक खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि साल 2012 में पाकिस्तान के आखिरी भारत दौरे पर, पीसीबी ने टीम के कई खिलाड़ियों के साथ उनकी पत्नियों को भेजा था। ताकि वह सभी उनपर नजर रख सके। अशरफ ने पाकिस्तान क्रिकेट को बताया कि, मेरे समय के दौरान जब पाक टीम ने भारत दौरा किया था। तब मैंने सलाह दी थी कि हमारे पाक खिलाड़ियों के साथ उनकी को उनके साथ भेजा जाए। ये फैसला इसलिए लिया गया ताकि वहां जाने के बाद कोई विवाद या लड़ाई ना हो क्योंकि भारतीय मीडिया हमेशा नजरें बनाए रखती है। इस दौरे पर खिलाड़ियों की पत्नियों का काम था उनकी देख रेख करना।
उन्होंने आगे कहा, सभी ने इस फैसले को सही तरीके से निभाया और भारत दौरे पर निकल गए। इस दौरे पर हर खिलाड़ी ठीक से वहां रहा और कोई भी विवाद नहीं हुआ। हर बार जब भी पाक टीम भारत दौरे पर आती है तो, उनका देश हमें फंसाने और हमारे देश की छवि खराब करने की कोशिश करते हैं। इसलिए हमें ऐसा करना पड़ा था।
साल 2012-13 के इस दौरे के बाद ना ही पाक टीम ने भारत दौरा किया ना भारतीय टीम पाकिस्तान आई। अब इन दोनों टीमों के बीच मुकाबले सिर्फ आईसीसी प्रतियोगिताओं के दौरान होते हैं। हालांकि, अशरफ का इरादा था की दोनों देशों के बोर्ड के बीच के संबंधों में सुधार आए।

Sub Editor
© Copyrights 2021. All rights reserved.
Powered By Hocalwire

source

About Post Author